आनंदपाल एनकाउंटर- सीबीआई ने तीन एफ़आईआर दर्ज की
आनंदपाल एनकाउंटर- सीबीआई ने तीन एफ़आईआर दर्ज की
Share:

जयपुर. आनंदपाल एनकाउंटर केस में पिछले दिनों राजी सरकार ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर मामले की जांच सीबीआई से करवाने की अपील की थी. अब इस मामले में दिल्ली सीबीआई ने जांच शुरू कर दी है और तीन मामलों में एफआईआर भी दर्ज कर ली है. 

गौरतलब है कि राज्य सरकार ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखा था, जिसमें आनंदपाल एनकाउंटर केस में मामले की जांच सीबीआई द्वारा करवाने का आग्रह किया गया था. इसके बाद सीबीआई ने जांच शुरू करते हुए शनिवार को तीन मामलों में एफआईआर दर्ज की. इनमें से एक केस पिछले साल 25 जून को रतनगढ़ थाने में दर्ज आनंदपाल एनकाउंटर से संबंधित है. इसके अलावा बाकी दो केस 18 जुलाई को जयपुर के अशोक नगर थाने में दर्ज सुरेंद्र सिंह की मौत का है और अन्य मामला 12 जुलाई को सांवराद में हुए उपद्रव को लेकर, 13 जुलाई को राजपूत नेताओं पर दर्ज केस का है.

दरअसल राज्य सरकार ने 24 जुलाई को पहली बार तीनों एफआईआर की जांच सीबीआई से कराने के लिए केंद्र सरकार के पास पत्र भेजा था. इसके बाद 17 दिसंबर को सरकार ने फिर से गृह मंत्रालय को पत्र लिखा और 22 दिसंबर को केंद्र सरकार ने राज्य सरकार की अपील स्वीकृत कर ली. गौरतलब है कि सीबीआई ने 15 नवंबर को हाईकोर्ट में जांच से इनकार कर दिया था, लेकिन अब दिल्ली सीबीआई विंग ने तीनों मामलों पर कार्रवाई शुरू कर दी है.

नाबालिग प्रेमी ने स्कूल बस में किया रेप

चौथी बार भी बेटी पैदा की तो ज़िंदा जला दिया

खुफिया एजेंसियों ने सैटेलाइट फोन बरामद किया

ट्रेन और प्लेन से हो रही गोल्ड तस्करी पकड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -