असम सरकार ने  एनसीआर पर ममता के बयान की निंदा की
असम सरकार ने एनसीआर पर ममता के बयान की निंदा की
Share:

गुवाहाटीः असम सरकार ने राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आपत्तिजनक मानते हुए निंदा की है.

उल्लेखनीय है कि असम सरकार ने राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान पर गुरुवार को कहा कि उनके शब्द आपत्तिजनक, असम के लोगों को अपमानित करने वाले और संविधान तथा उच्चतम न्यायालय की भावना के खिलाफ है.असम के मंत्री चंद्र मोहन पटवारी ने एनआरसी अपडेट के खिलाफ ममता के भाषण को राजनीति से प्रेरित और उनके वोटबैंक का तुष्टिकरण करने वाला बता कर इसकी निंदा की और इसे असम का अपमान बताया.

बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कल पश्चिम बंगाल में एक बैठक में एनआरसी के पहले मसौदे से बंगाल के लोगों के नाम हटाकर केन्द्र पर असम से बंगाल के लोगों को बाहर करने की साजिश रचने का आरोप लगाया था. इस मामले में ममता के खिलाफ असम पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज करने की भी जानकारी मिली है.

इन दिनो  असम का एनसीआर का मुद्दा पूरे देश में छाया हुआ है . राज्य सरकार पर असम से बंगालियो को खदेड़ने का आरोप लगाया गया है.इस मामले में गृह मंत्री राजनाथ सिंह को सदन में सदस्यों को आश्वस्त किया करना पड़ा कि जिन लोगों के नाम छूट गए हैं ,  वे दुबारा आवेदन कर सकेंगे .

यह भी देखें

ममता बनर्जी पर पुलिस कार्रवाई को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने दिया पलटवार

NRC सूची में नाम नहीं, उन्हें कोई मौलिक अधिकार नहीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -