उप-चुनावों में भी बीजेपी का वर्चस्व जारी
उप-चुनावों में भी बीजेपी का वर्चस्व जारी
Share:

अरुणाचल प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने दोनों सीटें-पक्के केशंग और लिकाबाली जीत ली हैं. पक्के केशंग में पार्टी उम्मीदवार बियूराम वाघे ने कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व उप-मुख्यमंत्री कामेन्ग डोलो को लगभग पांच सौ वोटों से हराया. लिकाबाली में भाजपा के कार्दो निक्योर ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी और पीपल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल प्रदेश के गुमके रिबा को लगभग तीन सौ वोटों से पराजित किया.

चार राज्यों की पांच विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में तीन सीटों पर भारतीय जनता पार्टी जीतने में कामयाब रही जबकि तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता के निधन के बाद खाली हुई उनकी विधानसभा सीट पर टीटीवी दिनाकरन ने जीत दर्ज की है. दिनाकरन एआईएडीएमके महासचिव और जयललिता की करीबी रहीं शशिकला के भतीजे है. यूपी में सिकंदरा सीट और अरुणाचल में लिकाबाली, पक्के-केसांग सीटें बीजेपी की झोली में गईं. वहीं, पश्चिम बंगाल में सबांग सीट पर टीएमसी कैंडिडेट गीता रानी को जीत मिली. तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार गीता भूनिया ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी माकर्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की रीता मंडल को 65 हजार से अधिक वोटों के अंतर से हराया. भारतीय जनता पार्टी की अंतरा भट्टाचार्य तीसरे स्थान पर रहीं.

श्रीमती गीता भूनिया कांग्रेस के पूर्व नेता मानस भूनिया की पत्नी है, जो इस साल के शुरू में सत्तारूढ़ पार्टी में शामिल हो गई थीं, जिसकी वजह से यह उपचुनाव कराया गया. श्री मानस भूनिया इस समय राज्यसभा के सदस्य हैं. उधर, पश्चिम बंगाल में सबंग विधानसभा सीट के उपचुनाव में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने जीत हासिल की है. पहले यह सीट कांग्रेस के पास थी.

 

तंगहाल जिंदगी से सीएम की कुर्सी तक..जयराम ठाकुर

INDvsSL: भारत ने जीता टॉस, लंका को दिया बल्लेबाजी का न्यौता

शारीरिक, बौद्धिक ऊर्जा से परिपूर्ण हो युवा- स्वामी श्री शैलेशानन्द गिरी जी महाराज

मध्यप्रदेश के मंत्रालयों में होगी डिजीटल वर्किंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -