बीजेपी ने निकाय चुनाव में बदला फॉमूर्ला
बीजेपी ने निकाय चुनाव में बदला फॉमूर्ला
Share:

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव में मुस्लिम उम्मीदवार उतारने से परहेज करने वाली बीजेपी ने निकाय चुनाव में अपना फामूर्ला बदल दिया है। नगर पंचायत और नगर पालिका परिषदों में अध्यक्ष पद के लिए कई मुस्लिम उम्मीदवारों को मौका दिया है। इससे साफ हैं कि 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी हिंदुत्व के एजेंडे के साथ ही मुसलमानों को भी लुभा रही है।

एक तरफ योगी सरकार हिंदुत्व और विकास के एजेंडे पर केंद्रित है तो दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबका साथ-सबका विकास के नारे को भी चरितार्थ करने की मुहिम जारी है। मसलन, निकाय चुनाव में भाजपा ने अपने चुनाव प्रचार का श्रीगणोश अयोध्या से किया। 

अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय गए थे। योगी इसके पहले भी तीन बार अयोध्या गये थे और त्रेता युग की तरह दीपावली का आयोजन कर देश-दुनिया में अयोध्या का महत्व बढ़ाया। वहीं दूसरी तरफ नगर पालिका और नगर पंचायतों के अध्यक्ष पद पर 17 मुस्लिम उम्मीदवार उतारे। इनमें चार पुरुष और 13 महिलाएं हैं। 

मुस्लिम महिलाओं को महत्व देकर बीजेपी  ने तीन तलाक के मसले को भी साधने की कोशिश की है। इससे एक बात स्पष्ट है कि बीजेपी मुसलमानों के मतों के ध्रुवीकरण का किसी को मौका देना नहीं चाहती है। गौर करें तो मेरठ जिले की नई बनी शाहजहांपुर नगर पंचायत में आयशा बेगम जबकि इसी जिले की सिवालखास में फिरदौस कुरैशी बीजेपी के उम्मीदवार हैं। 

मेरठ जैसे मुस्लिम बहुल जिले में इन दोनों उम्मीदवारों की मौजूदगी भाजपा की मंशा स्पष्ट करने के लिए पर्याप्त है। बीजेपी निकाय चुनाव प्रभारी और प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर का कहना था कि भाजपा तो सबका साथ-सबका विकास चाहती है। सिर्फ नगर पालिका परिषद और नगर पंचायत ही नहीं नगर निगम के वार्डों में भी मुस्लिम उम्मीदवारों को भाजपा ने मौका दिया है। प्रदेश के कई जिले हैं जहां बीजेपी  ने नगर पंचायत से लेकर निगम तक मुस्लिम उम्मीदवार उतारे हैं।

हरियाणा के 13 जिलों में मोबाइल-इंटरनेट सेवाएं बंद

जीएसटी के स्लैब में हो सकती है कमी

जस्टिस ढींगरा आयोग पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -