संसदीय समिति में भंसाली ने रखी अपनी बात
संसदीय समिति में भंसाली ने रखी अपनी बात
Share:

नई दिल्ली: अपने रिलीज़ को लेकर लगातार सुर्खियों में बनी फिल्म पद्मावती पर एक और बात सामने आई है. आपको बता दे कि  दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह, शाहिद कपूर अभिनीत फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली ने गुरुवार को संसदीय समिति के समक्ष पेश होकर अपनी बात रखी.  जिसमे भंसाली ने फिल्म पर उठे विवादों को अफवाहों पर आधारित बताया. रिलीज होने से पहले फिल्म में 16वीं सदी की राजपूत रानी के बारे में ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ के आरोपों को फिल्म के निर्देशक भंसाली ने सिरे से खारिज कर दिया. सूचना प्रौद्योगिकी पर संसद की स्थायी समिति के सदस्यों ने दो घंटे से ज्यादा समय तक भंसाली से फिल्म के संबंध में सवाल किए. भंसाली केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के प्रमुख प्रसून जोशी के साथ संसद भवन में समिति के सामने प्रस्तुत हुए थे. 

गौरतलब है कि आईएएनएस को बताया कि फिल्म के निर्माता से पूछा गया कि उन्होंने फिल्म को सेंसर बोर्ड की मंजूरी मिलने से पहले कुछ चयनित पत्रकारों को फिल्म क्यों दिखाई थी? जिसपर भंसाली ने भारतीय सूफी कवि मलिक मुहम्मद जायसी के महाकाव्य 'पद्मावत' का संदर्भ देते हुए कहा, "फिल्म को लेकर सारा विवाद अफवाहों पर आधारित है. मैंने तथ्यों के साथ छेड़छाड़ नहीं किया है. साथ ही बताया कि फिल्म मलिक मुहम्मद जायसी के काव्य पर आधारित है."

वही बता दे कि भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर की अध्यक्षता वाली 30 सदस्यी संसदीय समिति से भंसाली ने कहा, "हमारा मकसद किसी की भावना को आहत करना नहीं है." समिति की बैठक में कांग्रेस सांसद राज बब्बर और भाजपा के वरिष्ठ नेता एल. के. आडवाणी भी शामिल थे. बैठक के दौरान ठाकुर ने एक बयान में 'पद्मावती' को लेकर कुछ सवाल किए और उन सवालों पर ध्यान देने को कहा गया. 

बहरहाल फिल्म पद्मावती को लेकर हुई इस बैठक पर निष्कर्ष के तौर पर फिल्म के निर्देशक को फिल्म और उसको लेकर हुए विवाद के बारे में पूछे गए सवालों के लिखित जवाब समिति के पास 14 दिसंबर तक दाखिल करने को कहा गया है.साथ ही अनुराग ठाकुर ने फिल्म की एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण को जान से मारने की धमकी के संदर्भ में कहा कि, मीडिया ने भी दर्शकों में भावना भड़काने में भूमिका निभाई है. समिति में शामिल सदस्यों में कांग्रेस के सी. पी. जोशी, भाजपा के ओ. एम. बिड़ला और शिवसेना के राजन विचारे ने फिल्म के बारे में आपत्ति जाहिर की.

पद्मावती पर सलमान ने दिया ऐसा बयान

नाना पाटेकर ने पद्मावती के लिए कह दी इतनी बड़ी बात

जल्द होगा 'पद्मावती' का दूसरा ट्रेलर रिलीज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -