भोगी पर्व के धुएँ ने 18 फ्लाइट्स का रूट बदलवाया
भोगी पर्व के धुएँ ने 18 फ्लाइट्स का रूट बदलवाया
Share:

चेन्नई. पोंगल से चार दिन पहले मनाए जाने वाले भोगी पर्व की वजह से चेन्नई की 18 फ्लाइट्स का रूट बदलना पड़ा. दरअसल भोगी उत्सव के दौरान पुराने सामान जलाने से उठने वाले धुएं की वजह से दृश्यता में कमी आ गई, जिस कारण फ्लाइट्स पर असर पड़ा. कुवैत, शारजाह और दिल्ली से आ रही 18 फ्लाइट्स का रूट बदलकर बेंगलुरु और हैदराबाद भेजना पड़ा. एयरपोर्ट अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि, "एयरपोर्ट पर आखिरी उड़ान तड़के 2:50 पर आई और 3 बजे एक फ्लाइट रवाना हुई. सभी एयरपोर्ट्स को फ्लाइट्स की देरी की सूचना दे दी गई है.”

एयरपोर्ट अधिकारी ने बताया कि, भोगी पर्व के कारण शनिवार तड़के 4 से 8 बजे के बीच इलाके में घना धुआं छा गया. इस वजह से दृश्यता में बहुत गिरावट आ गई और फ्लाइट्सके आवागमन  पर असर पड़ा. इस दौरान चेन्नई में कोई भी फ्लाइट उड़ान नहीं भर पाई. धुआँ छँटने के बाद फ्लाइट्स रवाना हुई, परंतु इस देरी की वजह से हज़ारों यात्री एयरपोर्ट पर इंतजार करते रहे.

दरअसल तमिलनाडु में फसलों के पर्व पोंगल से चार दिन पहले भोगी पर्व का आयोजन होता है. इस पर्व के दौरान लोग घर की बेकार हो चुकी पुरानी चीजों को एक जगह इकट्ठा करके होली की तरह जलाते हैं. जो पुराना त्यागकर नया अपनाने का प्रतीक है. हालांकी सरकार हर साल धुएं की परेशानी से निपटने के लिए जागरूकता अभियान चलाती है, लेकिन इसका कोई असर नहीं दिखता.

चिदंबरम के बेटे कार्ति के ठिकानों पर ईडी का छापा

राष्ट्रीय मुक्केबाज़ का लहूलुहान शव फ्लैट में पड़ा मिला

डीजल -पेट्रोल जी.एस.टी. में हो सकते हैं शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -