Bihar Board: इंटरमीडिएट एग्जाम के लिए जारी हुआ एडमिट कार्ड
Bihar Board: इंटरमीडिएट एग्जाम के लिए जारी हुआ एडमिट कार्ड
Share:

ऐसे छात्रों के लिए यह खबर बेहद अच्छी हो सकती हैं. जो बिहार बोर्ड द्वारा आयोजित होने वाली इंटरमीडिएट परीक्षा का हिस्सा बनने वाले हैं. दरअसल, बिहार बोर्ड द्वारा  इंटरमीडिएट परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. अतः परीक्षा में शामिल रहने वाले उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं. बोर्ड ने इसे अपनी  वेबसाइट पर अपलोड कर दिया हैं. 

प्रवेश पत्र जारी करने के साथ ही बोर्ड ने राज्य के प्रत्येक विद्यालय प्रधानाचार्य के साथ विद्यालय से जुड़े हर वरिष्ठ अधिकारी को आदेश भी दिया हैं. बोर्ड द्वारा जारी आदेश के मुताबिक़, कहा गया है कि, वह छात्रों के एडमिट कार्ड को वेबसाइट से डाउनलोड कर उन्हें हस्ताक्षर और स्टैंप के साथ दें. आपको जानकारी के लिए बता दे कि, इस सत्र से बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा का आयोजन फरवरी में होना हैं. परीक्षाएं 6 फरवरी से प्रारम्भ हो रही हैं. जहां परीक्षा का समापन 16 फरवरी को होगा. परीक्षा 10 दिनों तक संचालित होगी. 

यह परीक्षाएं दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. पहली शिफ्ट सुबह आयोजित होगी. वहीं, दूसरी शिफ्ट में परीक्षा दोपहर में आयोजित की जाएगी. पहली शिफ्ट में परीक्षा सुबह 9.45 बजे से 1 बजे तक जबकि दूसरे शिफ्ट में दोपहर 1.45 से शाम 5 बजे तक आयोजित होगी. इस सत्र से बोर्ड ने परीक्षा के पैटर्न में बदलाव भी किया गया हैं. आप इस लिंक srsec.bsebbihar.com के माध्यम से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं. आपको बता दे कि,  20 जनवरी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की अंतिम तिथि हैं. 

UP Board: छात्रों को राहत, परीक्षा में आधार अनिवार्य नहीं

AIIMS Rishikesh: स्टाफ नर्स एग्जाम रिजल्ट जारी, लेकिन दोबारा होगी परीक्षा जाने क्यों?

GLA विश्वविद्यालय: इस सत्र में हुआ 1000 से अधिक छात्रों का प्लेसमेंट

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -