बॉक्सिंग डे टेस्ट: वॉर्नर ने जड़ा 21वां टेस्ट शतक, निकले कोहली से आगे
बॉक्सिंग डे टेस्ट: वॉर्नर ने जड़ा 21वां टेस्ट शतक, निकले कोहली से आगे
Share:

मेलबर्न: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे एशेज टेस्ट (बॉक्सिंग डे टेस्ट) में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 89 ओवर में 3 विकेट पर 244 रन बना लिए हैं. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने अपने टेस्ट करियर का 21वां  शतक जड़ा. और इसी के साथ उन्होंने अपने टेस्ट करियर के 6000 रन भी पूरे कर लिए है. उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी शतकों के मामले में पछाड़ दिया है. जहां विराट कोहली के नाम अभी टेस्ट में 20 शतक है. वही वार्नर ने अपने टेस्ट शतकों की संख्या को 21 तक पहुंचा दिया है. 

पहले दिन के खेल में फिलहाल कंगारू टीम एक मजबूत स्थिति मे हैं, उसने अभी तक अपने केवल 3 ही विकेट खोए है. पहले दिन कप्तान स्टीव स्मिथ (131 बॉल में 65 रन) और शॉन मार्श (93 बॉल में 31 रन) नाबाद लौटे. ऑस्ट्रेलिया के 3 विकेट इंग्लिश गेंदबाज क्रमशः जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रिस वोक्स ने झटके. 

पूरे किए 6000 रन, 21वां शतक...

डेविड वार्नर ने अपने शतकीय पारी में 151 गेंदों का सामना किया और 103 रन बनाकर वे जेम्स एंडरसन का शिकार हो बैठे. उनका कैच स्टंप के पीछे विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो ने लपका. वार्नर ने अपनी रिकॉर्ड पारी में 13 चौके और 1 छक्का जड़ा. इस शतक के साथ उन्होंने अपने शतक की संख्या को 20 से 21 में तब्दील किया. साथ ही टेस्ट करियर के 6000 रन भी पूरे किये. वे इस आंकड़े को सबसे जल्द छूने वाले चौथे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गए है. वेे डॉन ब्रैडमैन, रिकी पॉन्टिंग और मैथ्यू हेडन से ही पीछे है. वार्नर ने  यह आंकड़ा अपने 70वे टेस्ट मैच में छुआ है. 

2017: साल के ये 4 मैच कभी नहीं भूल पाएगी भारतीय टीम

विराट के मुंबई रिसेप्शन की तैयारियां पता है क्या?

वक़ार का बयान, सचिन, ब्रायन और विराट है महान

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -