कैंसर से बचाव करता है ब्रोकोली का जूस
कैंसर से बचाव करता है ब्रोकोली का जूस
Share:

यह बात तो सभी जानते है की हरी सब्जियों का सेवन हमारे शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है,पर क्या आपको पता है की हरी सब्जियों से भी ज़्यादा फायदेमंद होते है हरी सब्जियों के जूस,ये जूस  हमारे शरीर से  कई बीमारियों को दूर रखने का काम करते है. आज हम आपको बताने जा रहे है की कौन सी बीमारी में कौन सा जूस फायदेमंद होता है,

1-आज के समय में अधिकतर लोग शुगर की समस्या का सामना कर रहे है,पर अगर आप रोज़ाना एक गिलास करेले का जूस पीते है तो इससे आपकी बॉडी में शुगर का लेवल हमेशा कण्ट्रोल में रहता है, इसके अलावा करेले जूस पीने से हमारी बॉडी में जमा एक्स्ट्रा फैट दूर हो जाता है. इस बात का ध्यान रखे की करेले के जूस को हमेशा नींबू और नमक मिलाकर पीना चाहिए.

2-ब्रोकली में आयरन, कैल्शियम, क्रोमियम, प्रोटीन, विटामिन ए और सी की भरपूर मात्रा मौजूद होती है,नियमित रूप से एक गिलास ब्रोकोली के जूस को पीने से हमारी त्वचा में चमक आती है और साथ हि ब्रोकोली का जूस हमारे शरीर का कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से भी बचाव करता है.

3-अगर आप अपना वजन कम करना चाहते हैतो इसके लिए रोज एक गिलास खीरे के जूस का सेवन करे,खीरे के जूस में भरपूर मात्रा में प्रोटीन और विटामिन मौजूद होते है, इसके अलावा खीरे का जूस पीने से हमारी त्वचा, आंखों और बाल भी स्वस्थ रहते है. 

4-नियमित रूप से एक गिलास लौकी का जूस पीने से मोटापा, कोलेस्ट्रॉल और दिल की बीमारियों के होने का खतरा कम होता है,

 

कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से बचा सकता है गाजर और अदरक का जूस

बेर के जूस से ठीक हो सकती है कब्ज़ की समस्या

लहसुन के रस के इस्तेमाल से बनाये अपने नाखुनो को सुन्दर और मजबूत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -