हिंसक डेरा समर्थकों को पीठ में मारी गोलियां
हिंसक डेरा समर्थकों को पीठ में मारी गोलियां
Share:

चंडीगढ़ : 25 अगस्त को डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को रेप केस में दोषी करार दिए जाने के बाद भड़की हिंसा में 38 से ज्यादा लोग मारे गए थे. इन मृतकों के शव के हुए पोस्टमार्टम से यह खुलासा हुआ कि ये गोलियां इंसास और एसएलआर रायफल से चली है जिन्हें क्रमशः अर्ध सैनिक बल और हरियाणा पुलिस उपयोग करती है. ये गोलियां उनके पीठ, सिर और सीने पर मारी गई थीं. अब इन गोलियों की जाँच मधुबन लैब में की जाएगी.

बता दें कि एक अख़बार के अनुसार पंचकूला में हुई हिंसा में मारे गए 20 लोगों के शव का पोस्टमार्टम किया गया. इसमें पता चला कि 6 लोगों की पीठ पर गोली मारी गई है. ऐसा लग रहा है कि भागते समय इन लोगों को गोली मारी गई है. ऐसे ही कुछ लोगों के पीठ, सीने और फेफड़ों से गोली निकाली गई.

गौरतलब है कि शुक्रवार को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट द्वारा राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद हरियाणा, पंजाब, दिल्ली-एनसीआर में हिंसा शुरू हो गई थीं. इस दौरान हरियाणा के पंचकूला, सिरसा, रोहतक, अंबाला, मनसा और पंजाब के संगरुर सहित कई शहरों में हिंसा हुई, लोगों ने कई वाहनों को जला दिया.डेरा के हिंसक समर्थकों को काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले, हवाई फायरिंग के बाद पुलिस बल ने उऩ पर गोलियां भी चलाई. इस हिंसा में करीब 38 डेरा समर्थक मारे गए.

यह भी देखें

राम रहीम की माँ ने जसमीत सिंह को बनाया डेरा प्रमुख

राम रहीम को जेल होने के बाद कीकू शारदा ने यूँ मनाई खुशियाँ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -