अजवाइन के तेल से ठीक हो सकती है जोड़ो के दर्द की समस्या
अजवाइन के तेल से ठीक हो सकती है जोड़ो के दर्द की समस्या
Share:

आज तक आपने अजवाइन का इस्तेमाल हमेशा अपने खाने के स्वाद को और भी स्वादिष्ट बनाने के लिए किया  होगा, पर क्या आपको पता है की अजवाइन ना सिर्फ आपके खाने के स्वाद को बेहतर बनती है बल्कि आपकी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है, इसके इस्तेमाल से आप कई छोटी मोती सेहत सम्बन्धी समयसाओ से अपना बचाव कर सकते है, अजवाइन के इस्तेमाल से गठिया की बीमारी का भी जड़ से इलाज किया जा सकता है, ये जोड़ो के दर्द को पूरी तरह से ठीक कर देती है, आइये जानते है  कैसे .

1- अगर आपके जोड़ो में हमेशा तेज दर्द रहता है तो इससे छुटकारा पाने के लिए अपने जोड़ो पर अजवाइन के तेल की मालिश करे, नियमित रूप से ऐसा करने से आपको बहुत जल्द इस दर्द से छुटकारा मिल जायेगा, इसके अलावा आप चाहे तो अजवाइन के पाउडर की पोटली बनाकर अपने जोड़ो की सिकाई भी कर सकते है इससे भी जोड़ो के दर्द से बहुत आराम मिलता है.

2- अगर आपको पुरानी गठिया की बीमारी है तो इससे आराम पाने के लिए जंगली अजावयन को कॉस्टर आयल के साथ पीस ले और फिर इस पेस्ट को दर्द वाली जगह पर लगाए. ऐसा करने से आपका गठिया का दर्द ठीक होता है.  इसके अलावा 1 ग्राम दालचीनी पिसी हुई में 3 बूंद अजवाइन का तेल डालकर सुबह-शाम सेवन पीने से जोड़ो का दर्द ठीक होता है.

आँखों के लिए फायदेमंद होता है ब्रोकोली का सेवन

 

सर्दियों के मौसम में प्रेग्नेंट महिलाए इस तरह रखें अपनी सेहत का ध्यान

शुगर को कण्ट्रोल में रखती है कसूरी मेथी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -