मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया "शुकराना" समारोह का उद्घाटन
Share:

पटना : बिहार सरकार ने प्रकाश पर्व के शुकराना समारोह को यादगार बनाए जाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. 50वें प्रकाश पर्व के शुकराना समारोह का उद्घाटन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया. पटना के श्रीकृष्ण हाल में माननीय मुख्यमंत्री ने दीप प्रज्वलित कर समारोह की शुरुआत की. उद्घाटन समारोह के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. राज्य में पटना के अलावा भी अन्य सभी जगहों पर गुरुद्वारों में साज-सज्जा की गई है और गुरुद्वारों में उत्सव का माहौल है.

उद्घाटन समारोह के मौके पर मंत्री नंदकिशोर यादव व कृष्ण कुमार ऋषि, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे. इस समारोह की शुरुआत शाहिद परवेज के सितार वादन से हुआ. इस मौके पर ध्रुपद गायन और नृत्य भी पेश किए गए. देश विदेश के हज़ारो श्रद्धालु समारोह में भाग लेने के लिए पटना आये है. गंगा नदी के किनारे कंगन घाट पर भी सिख श्रद्धालुओं के ठहरने के अतिरिक्त लंगरों एवं 'गदका खेल' की भी व्यवस्था की गई है.

नीतीश कुमार सरकार हर संभव सुविधा श्रद्धालुओं तक पहुंचने का प्रयास कर रही है. सुरक्षा के खास इंतज़ामात जी किये गए है. 35 हज़ार श्रद्धालु एक साथ ठहर सके इतनी जगह में टेंट सिटी का निर्माण किया गया है. इसके साथ-साथ सार्वजनिक स्थानों जैसे स्कूलों और धर्मशालाओ में भी श्रद्धालुओं के लिए विशेष व्यवस्थाएं की गई है.

 

शुकराना समारोह कल, नीतीश कुमार से मिले कैप्टन अमरिन्दर सिंह

नीतीश कुमार सरकार का शिक्षकों को नया तोहफा

नीतीश कुमार सरकार की और से बचाव और राहत कार्य युद्ध स्तर पर जारी

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -