शिक्षा में सुधार के लिए मिल-जुल कर सहयोग जरूरी
शिक्षा में सुधार के लिए मिल-जुल कर सहयोग जरूरी
Share:

कल बीआरसी कार्यालय में शिक्षा की गुणवत्ता को सुधारने के लिए शिक्षक गोष्ठी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमे उपायुक्त संजीव कुमार बेसरा ने कहा कि, शिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिए विद्यालय में बेहतर वातावरण तैयार करना होगा. तब ही हम बच्चों को बेहतर शिक्षा दे पाएंगे. इसके लिए स्कूल में सबसे फिजिकल इंफ्रास्टक्चर को बेहतर बनाना होगा. 

उन्होंने कहा कि बीडीओ अमित कुमार द्वारा बहुत अच्छा और सार्थक प्रयास किया जा रहा है, ताकि शिक्षा व्यवस्था में गुणात्मक सुधार हो. व्यवस्था में सुधार के लिए हम सभी को मिलजुलकर सहयोग करना होगा. शिक्षक अगर समस्याएं गिनाते रहेंगे, तो शिक्षा का विकास नहीं हो पाएगा. वे समस्या को गिनाने के बजाय उसका समाधान ढूंढें. प्रधानाध्यापक अभिभावकों के साथ बैठक करें और यह तय करें कि अभिभावक बच्चों को स्वच्छ और साफ ड्रेस में अपने बच्चों को स्कूल भेजें.

उन्होंने आगे कहा कि, बच्चों को शौचालय का प्रयोग करने के लिए बताएं, बच्चों को अनुशासन बताएं अर्थात एक बेहतर माहौल बनाएं जिससे बच्चे खुद पढ़ने के लिये लालायित हों. शिक्षक चाहें तो स्कूल समय के बाद भी 8वीं और 10वीं बोर्ड के छात्र-छात्राओं के लिये हर 10 स्कूल के अंतराल में एक निश्चित जगह पर ग्रुप बनाकर बच्चों को बेहतर शिक्षा दे सकते हैं. 

इस अवसर पर पर बीईईओ सहदेव महतो, बीपीओ अशोक उपाध्याय, राधा ¨सह, सत्येंद्र कुमार, अनील कुमार, शैलेंद्र कुमार, बजरंगी सह, अजय राणा, प्रधानाध्यापक मुकुल कुमार सिन्हा, प्रदीप धोबी, दशरथ राम, गीता कुमारी आदि मौजूद रहें.

इंटरव्यू क्रैक कराएंगे ये सक्सेस मन्त्र

ऑफिस में अपनी अलग छवि के लिए ध्यान दें इन बातों पर...

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -