मुझे गुलदस्तों की भेट न दीजिये- जयराम ठाकुर
मुझे गुलदस्तों की भेट न दीजिये- जयराम ठाकुर
Share:

शिमलाा : जयराम ठाकुर जब से मुख्यमंत्री बने है उनसे मिलने और बधाई देने वालो का सिलसिला ख़त्म नहीं हो रहा है. हाल ही में उनसे मिलने एक 80 साल के बुजुर्ग ने जब उनके पैर छूने की कोशिश की तो जमीं से जुड़े इस सीएम को ये बात नागवार गुजरी. सादगी पसंद और बेहद साधारण जीवन जीने वाले हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं व उनसे मिलने के लिए आने वाले लोगों से उनके पैर छूने व उन्हें माला पहनाने की परंपरा से किनारा करने को कहा है.

जयराम ठाकुर ने शनिवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से आगंतुकों को शॉल, माला, गुलदस्ते या स्मृति चिन्ह ना लाने को कहा है, क्योंकि इससे धन बर्बाद होता है. मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि गुलदस्ता लाने की बजाय आगंतुक उन्हें एक फूल दे सकते हैं. मुख्यमंत्री ने कहा, "हर व्यक्ति का सम्मान करना राज्य का कर्तव्य है। किसी भी व्यक्ति को मेरे या मेरे मंत्रियों के पैर नहीं छूना चाहिए। हमें अपने दिल में आदर का भाव रखना चाहिए." मुख्यमंत्री कार्यालय ने लोगों से गुलदस्ते व मालाएं खरीदने की बजाय दिल खोलकर मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान देने के लिए कहा है.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते साल 'मन की बात' कार्यक्रम में कहा था कि लोगों को उन्हें गुलदस्ते की बजाय उपयोगी सामग्री जैसे पुस्तकें या रुमाल उपहार में देने चाहिए.

विनीत चौधरी होंगे हिमाचल के मुख्य सचिव

अमित शाह ने की हिमाचल सीएम जयराम ठाकुर से भेंट

सीएम बनने वाले जयराम के साथ जुड़ा एक कीर्तिमान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -