रोजवैली चिटफंड घोटाले में ED की बड़ी कार्यवाही
रोजवैली चिटफंड घोटाले में ED की बड़ी कार्यवाही
Share:

रोजवैली चिटफंड घोटाले में पश्चिम बंगाल, ओडिशा और झारखंड में करोड़ों की ठगी की गयी थी. इस घोटाले की काली कमाई से ही होटल एके इंटरनेशनल को भी खरीदा गया था, जिसका नाम बदलकर पार्क प्राइम रखा गया था. रोजवैली चिटफंड घोटाले में गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक बड़ी कारवाही की है. गुरुवार को ईडी के सहायक निदेशक हरीशचंद्र, स्वपन बोस, प्रवर्तन अधिकारी अमित कुमार, डिप्टी डायरेक्टर के सहायक नरेश कुमार ने होटल के अटैचमेंट की कार्रवाई पूरी की और होटल को अटैच कर दिया.

उल्लेखनीय है कि रोजवैली चिटफंड घोटाले के बाद साल 2013 में रोजवैली ने रांची के होटल पार्क प्राइम होटल को 70 करोड़ रुपए में खरीदा था. इस होटल को प्रवर्तन निदेशालय ने अटैच कर दिया है, अब अगले आदेश तक होटल डायरेक्टरेट ऑफ इंफोर्समेंट के पास रहेगा. इस होटल की आय भी प्रवर्तन निदेशालय के पास जमा  होगी.

बता दे कि 2014 में प्रवर्तन निदेशालय ने पीएमएलए कानून के तहत रोजवैली के चेयरमैन गौतम कुंडू और अन्य लोगों के खिलाफ अपराधिक प्राथमिकी दर्ज की थी. 2015 में रोजवैली के संचालक गौतम कुंडू को गिरफ्तार किया गया था. रोजवैली चिटफंड के लिए कुल 27 कंपनियां खोली गयी थी, जिसमें से महज छ: ही चल रही थी. रोजवैली के संचालक गौतम कुंडू ने चॉकलेट ग्रुप ऑफ होटल्स नाम की कंपनी शुरू की थी और अपनी मां विभा कुंडू के नाम पर होटल पार्क प्राइम खरीदा था.

वकीलों ने किया शर्मसार - सुप्रीम कोर्ट

पार्क की खुदाई में मिली 15,000 साल पुरानी ये चीज़

मोदी के पांच प्रहार से कांग्रेस हुई ढेर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -