शौचालय के नाम पर घूसखोरो ने पेश की फर्जी रिपोर्ट
शौचालय के नाम पर घूसखोरो ने पेश की फर्जी रिपोर्ट
Share:

महाराष्ट्र : जहाँ प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी एक तरफ भारत को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे है, वहीं ये घूसखोर है कि भ्रष्टाचार करने से बाज नहीं आ रहे है, जी हां ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले के पाटण गांव से आया है, सरकार को जब इस गांव की शौचालय रिपोर्ट की जानकारी पेश की गई थी तो उसमे 112 शौचालय का जिक्र किया गया था, जिसे देखते हुए सरकार ने इस गांव को खुले में शौच मुक्त घोषित कर स्मार्ट ग्राम का पुरस्कार भी दिया था.

लेकिन इस फर्जी रिपोर्ट के बारे में तब पता चला जब गांव की महिलाएं ग्राम पंचायत के कार्यालय जाकर शौचालय बनाने की मांग करने लगीं, वहीं जब इस बारे में तहकीकात की गई तो ज्ञात हुआ कि उनके घरों में ना शौचालय बने हैं और ना ही कोई अनुदानित राशि मिली है, जबकि सरकार को पेश की गई रिपोर्ट में लिखा गया था कि गांव वालो के घरो में शौचालय बना दिए गए हैं और इन्हें मिलने वाली अनुदानित राशि भी दे दी गई है.

वहीं एक मीडिया कर्मी ने इस बा का खुलासा करते हुए कहा कि गांव में शौचालयों के नाम पर सिर्फ घरों में शौचालय के लिए गड्ढे खोदे गए है. फ़िलहाल गांव वालो ने अपने साथ हुई इस धोखा धड़ी की शिकायत पुलिस को दे दी है.

जानिए क्या चल रहा है हमारे देश की राजनीती में, पढिये राजनीतिक पार्टी से जुडी ताज़ा खबरें
 

एक ही परिवार के 4 सदस्यों ने की आत्महत्या

बाढ़ की परेशानी का PM नरेंद्र मोदी ने निकाला समाधान, सरकार करेगी नदी जोड़ो योजना पर कार्य

बकरीद के अवसर पर पुलिस ने निकाला मार्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -