बेसिक शिक्षा के स्तर को सुधारने की कवायदे तेज
बेसिक शिक्षा के स्तर को सुधारने की कवायदे तेज
Share:

शहर के करीब 100 स्कूलों को अब मॉडल स्कूल की तर्ज पर तैयार किये जाने की कवायद तेज हो गई है. ऐसे परिसर जहां प्राथमिक विद्यालय और उच्च प्राथमिक विद्यालय दोनों  संचालित हो रहे हैं, उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी, ताकि कक्षा एक से आठ तक के विद्यार्थियों को एक साथ इसका लाभ मिल सके. इसके लिए सभी खंड शिक्षा अधिकारियों से विद्यालयों को चिह्नित कर एक हफ्ते में सूची मांगी गई है.

आपको बता दे कि, रायबरेली में करीब 2600 प्राथमिक विद्यालय और उच्च प्राथमिक विद्यालय मौजूद हैं. इन 2600 विद्यालयों में करीब साढ़े तीन लाख छात्र-छात्राएं अध्ययनरत है. यहां शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए और बच्चों की उपस्थिति के सम्बन्ध में तमाम प्रकार की कोशिशे की गई, परन्तु फिर भी उम्मीदों के मुताबिक़ सुधार नहीं हो पाया है. 

बीएसए संजय कुमार शुक्ला का कहना है कि, इन स्कूलों का भौतिक परिवेश बेहतर बनाने के साथ ही बच्चों के नामांकन की स्थिति में सुधार किया जाएगा. पानी, बिजली, चारदीवारी, फर्नीचर समेत अन्य संसाधनों को पूरा कराया जाएगा. साफ-सफाई के साथ पर्यावरण पर भी ध्यान दिया जाएगा. उन्होंने आगे बताया कि, ऐसा करने से बच्चे आकर्षित होंगे. साथ ही शिक्षकों में भी प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी.

शिक्षा विभाग रखेगा शिक्षकों पर पैनी नजर

Osmania University ने जारी किये परिणाम, ऐसे देखें उम्मीदवार

शिक्षा के बिना नारी सशक्तिकरण असंभव: सत्यपाल

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -