इन टिप्स को अपनाइए 2018 में मनचाही जॉब पाइए
इन टिप्स को अपनाइए 2018 में मनचाही जॉब पाइए
Share:

2017 बीतने में अब कुछ ही दिन बाकी रह गए है. लेकिन यहां साल नौकरी के क्षेत्र में बेहद असाधारण रहा है. इस पूरे साल में युवाओं को बेहतर नौकरी न मिलने की चर्चा रही. देश के लाखों युवा नौकरी पाने के चक्कर में भटकते रहे लेकिन उन्हें अंत में निराशा ही हाथ लगी. यह इसलिए क्योंकि उद्योगों में नौटबन्दी और जीएसटी का असर साफ़ तौर पर देखने को मिला. लेकिन अब 2017 को भूल कर आपको 2018 का स्वागत करना चाहिए. और नए साल में एक अच्छी नौकरी पाने के लिए आपको एक प्लानिंग करनी चाहिए. आज हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं, जिनके सहायता से साप आसानी से साल 2018 में जॉब पा सकते है.

- इस साल आईटी और आईटीईएस इंडस्‍ट्री को भले ही परेशानियां झेलनी पडी हो. लेकिन वर्ष 2018 में इस उद्योग में नौकरी के अवसर बढ़ेंगे. नॉन-टेक कंपनियां और इंडस्‍ट्री भी आईटी एक्‍सपर्ट की नियुक्ति करने जा रही हैं. आप अगर टेक्‍नोलॉजी सेक्‍टर में जॉब करना चाहते हैं, तो स्वयं को टेक्‍नोलॉजी सेक्‍टर में हो रहे बदलावों की जानकारी रखना होगा.

- आजकल सरकारी हो या प्राइवेट हर क्षेत्र में इंटरव्यू प्रक्रिया कंपनियों का अनिवार्य अंग बन चुकी हैं. लेकिन इंटरव्यू के अलावा आपके रिज्यूमे पर भी अधिक ध्यान दिया जाता हैं, एक रिज्यूमे नौकरी पाने वाले व्यक्ति के बारे में हर बात बयां कर देता हैं. इसलिए आपको अपने रिज्यूमे पर भी ध्यान देने की आवश्यकता हैं. 

- हो सकता हो आपने इस वर्ष जहां भी नौकरी की हो या काम किया हो वह आपका प्रदर्शन असराहनीय रहा हो. लेकिन आप फिर से किसी बेहतर नौकरी की तलाश में हैं, तो आप बचे हुए दिनों में इसके लिए तैयारी करे. और नए साल में अपनी तैयारी के साथ किसी बेहतर जॉब के लिए इंटरव्यू दे. 

- एकेडमिक परफॉर्मेंस से अधिक फोकस आज कम्‍युनिकेशन पर है. वर्तमान में सबसे अधिक महत्त्व अंग्रेजी भाषा को दिया जाता है. ऐसे में युवाओं के लिए अपने इंग्लिश कम्‍युनिकेशन को बेहतर करना पहले से अधिक जरूरी हो गया है. इसके अलावा, एनालिटिकल योग्‍यता बढ़ाने के लिए गणित की समझ जरूरी मानी जा रही है.

इंटरव्यू से पहले इस तरह की तैयारी दिलाएगी नौकरी

इस तरह मिलेगी करियर में सफलता

जानिए, इतिहास में क्यों ख़ास है 20 दिसंबर

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -