आतंकवादी कर रहे मदरसों को फंडिंग -    शिया वक्फ बोर्ड
आतंकवादी कर रहे मदरसों को फंडिंग - शिया वक्फ बोर्ड
Share:

लखनऊ : जब से यूपी में भाजपा की योगी सरकार आई है . कई मुस्लिमों ने भाजपा के समर्थन में अपनी बात कहना शुरू कर दिया है. ताज़ा मामला उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी का सामने आया है, जिन्होंने मदरसों को खत्म करने की पैरवी करते हुए पीएम मोदी को पत्र लिखकर मदरसा शिक्षा को मुख्यधारा से जोड़ने की बात कही है.रिजवी ने तो यहां तक कहा है कि आतंकवादी मदरसों को फंडिंग कर रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने साफगोई से लिखा है कि कुछ संगठन और कट्टरपंथी मुस्लिम बच्चों को सिर्फ मदरसे की शिक्षा देकर उन्हें सामान्य शिक्षा की मुख्यधारा से दूर कर रहे है .ऐसे बच्चे सर्व समाज से दूर होकर कट्टरपंथ की तरफ बढ़ रहे हैं. ऐसे में मदरसों को खत्म करने की जरूरत है.

अपने पत्र में रिजवी ने लिखा कि मदरसों ने डॉक्टर, इंजिनियर और आईएएस तो नहीं लेकिन कुछ मदरसों ने आतंकी जरूर पैदा किए हैं. अधिकांश मदरसे जकात के पैसे से चल रहे हैं .कुछ आतंकवादी संगठन भी अवैध रूप से चल रहे मदरसों को फंडिंग कर रहे हैं. वसीम रिजवी ने कहा मदरसों में शिक्षित युवा रोजगार के मोर्चे पर असफल होते हैं, क्योंकि उनकी डिग्रियां सभी जगह मान्य नहीं होती और खासकर निजी क्षेत्र में जो रोजगार है, वहां मदरसा शिक्षा की कोई भूमिका नहीं होती.

यह भी देखें

मदरसे में होता था यौन शोषण, 51 लड़कियों को छुड़ाया

मदरसों में पीएम मोदी की तस्वीर लगाने से किया मना

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -