घर में आंवले का पेड़ लगाने से नहीं होती है धन की कमी
घर में आंवले का पेड़ लगाने से नहीं होती है धन की कमी
Share:

वास्तुशास्त्र में ऐसे कई पौधों के बारे में बताया गया है जिनको घर में लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है और साथ ही इन पौधों को घर में लगाने से धन की कमी भी दूर हो जाती है, ऐसा ही एक पेड़ है आंवले का, वास्तुशास्त्र में बताया गया है की घर में आंवले का पेड़ लगाने से माँ लक्ष्मी प्रसन्न होती है और आपके घर में हमेशा सुख और समृद्धि बनी रहती है, लेकिन वास्तु में ये भी बताया गया है की अगर आप आंवले के पौधे को गलत दिशा में लगते है तो इससे आपको फायदे की जगह नुकसान भी पहुँच सकता है.

वास्तु के मुताबिक घर में आंवले का पेड़ जरूर होना चाहिए. ऐसा माना जाता है की इस पेड़ के घर में होने से घर में साक्षात मां लक्ष्मी का वास होता है. इस पेड़ को घर में लगाने से कंगाली दूर होती है. साथ ही इसको लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर पाती है. 

आंवले के पेड़ को हमेशा अपने घर की उत्तर दिशा और पूर्व दिशा में ही लगाना अधिक लाभदायक माना जाता है. इस पेड़ को घर में लगाने से परिवार के लोगों की परेशानियां कम होती हैं. वास्तु में बताया गया है की अगर आप आंवले के पेड़ को उत्तर या पूर्व दिशा के अलावा किसी अन्य दिशा में लगते है तो इससे फायदे की बजाए नुकसान पहुंच सकता है. 

इन तरीको से करे गणेश चतुर्थी के दौरान गणेश जी की पूजा

अलग अलग रंग से बनी गणेशजी की मूर्ति देती है अलग अलग फल

सूर्ग्रहण के दौरान ना करे ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -