जेट पंप्स में छिपाकर सोने की स्मगलिंग
जेट पंप्स में छिपाकर सोने की स्मगलिंग
Share:

बेंगलुरु. लोग स्मग्लिंग के लिए अनोखे तरीके ईजाद करते हैं, इसकी मिसाल केम्पेगौड़ा एयरपोर्ट पर देखने को मिली. यहाँ एयर कार्गो से जेट पम्प्स का एक कंसाइनमेंट विदेश से आया, कस्टम के अधिकारियों द्वारा इसकी जांच करने पर इन पम्प्स के भीतर से 33 किलो सोना मिला. बाजार में इसकी कीमत 9.4 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

बेंगलुरु कस्टम्स अधिकारियों को पुख्ता जानकारी मिली थी कि शहर में भारी मात्रा में सोने की तस्करी एक एयर कार्गो के जरिए की जानी है. इसके बाद एयर इंटेलिजेंस यूनिट की टीम ने बुधवार को तकरीबन 8 बजकर 30 मिनट पर एयरपोर्ट परिसर में छानबीन कर 33 किलो सोना बरामद किया. टसकारों ने चालाकी से 22 कैरट सोने को पिघलाकर जेट पम्प्स के अंदर भर रखा था और पेंट कर दिया था ताकि यह जांच के वक्त स्कैनिंग मशीन की पकड़ में न आ सके. 

साल 2017 में यह सोने की बड़ी खेप के जब्त होने की कार्रवाई है. कस्टम अधिकारी दुबई से आए इस कंसाइनमेंट को रिसीव करने वाले को तलाशकर शिकंजा कसने के लिए तैयारी कर रहे हैं. सोने पर फिलहाल किसी की तरफ से भी दावा नहीं किया गया है. विश्वसनीय सूत्रों का कहना है कि इसके पीछे केरल से जुड़े तस्कर हैं. कस्टम अधिकारी ने बताया, 'ये गैंग्स दुबई में सोने की दुकाने चलाते हैं जहां कुशल स्वर्णकार सोने को पिघलाकर उसे घरेलू सामग्री जैसे कि वाटर हीटर रॉड, माइक्रोवेव आदि में बदल देते हैं.' 

बाबा के आश्रमों पर पुलिस का शिकंजा

सुष्मिता राय के मौत के मामले में प्रेम त्रिकोण का एंगल

क्राइम ब्रांच छुड़ाएगी वैश्यालयों के चंगुल से नाबालिगों को

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -