सरकार : ब्लू व्हेल गेम से नहीं गई है बच्चों की जान
सरकार : ब्लू व्हेल गेम से नहीं गई है बच्चों की जान
Share:

दिल्ली : देश में ब्लू व्हेल गेम को लेकर भले ही लोगों में खौफ हो. लगातार ऐसी तमाम खबरेंआती है कि इस गेम की वजह से किसी बच्चे ने अपनी जान गंवा दी है. लेकिन सरकार की जांच में इस गेम को लेकर कुछ और हीपता चला है जिसको सुनकर हर कोई चौक जाए. वहीं इस गेम की वजह से हो रही मौत के  सवाल के उत्तर में गृह मंत्रालय ने लोकसभा को जानकारी दी है जिसमें उसने कहा है कि ब्लू व्हेल गेम के मामले में जांच के लिए बनाई गई कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पॉन्स टीम यानी CERT की जांच में ब्लू व्हेल गेम से किसी बच्चे की मौत के बारे में पुष्टि नहीं हो पाई है.

वहीं लोकसभा को जानकारी देते हुए गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने बताया कि ब्लू व्हेल गेम के मामले में तमाम शिकायतें मिलने के बाद इसके लिए एक कमेटी बनाई गई थी. जिसके चेयरमैन कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पॉन्स टीम के डायरेक्टर जनरल हैं. इस कमेटी से कहा गया था कि देश के अलग-अलग राज्यों से ब्लू व्हेल गेम की वजह से आत्महत्या के तमाम मामलों की गहराई से जांच की जाए.

लेकिन जब इस कमेटी ने मरने वाले बच्चों के कंप्यूटर, मोबाइल फोन, इंटरनेट, कॉल के रिकॉर्ड और सोशल मीडिया पर उनकी गतिविधियों के बारे में जांच की. तो ऐसे कोई सबूत नहीं मिले जिससे यह कहा जा सके कि यह लोग ब्लू व्हेल गेम के शिकार हुए है.इसी वजह से इस मामले में नहीं कहा जा सकता है  कि ब्लू व्हेल गेम की वजह बच्चो की जान गई है.

ब्लू व्हेल गेम पर केंद्र सरकार का जवाब

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -