हाफिज सईद ने चली नई चाल
हाफिज सईद ने चली नई चाल
Share:

इस्लामाबाद. मोस्ट वॉन्टेड आतंकी हाफिज सईद ने संयुक्त राष्ट्र (यूएन) से में याचिका दायर कर कहा है कि आतंकियों की लिस्ट से उसका नाम हटा दिया जाए. हाफिज के संगठन जमात-उद-दावा की तरफ से यूएन में इस बाबत एक याचिका लगाई है, जिसे लाहौर की एक कानूनी फर्म के माध्यम से दायर किया गया है. 

हाफिज ने एक कानूनी फर्म के जरिए संयुक्त राष्ट्र में अर्जी लगाई है. सईद की अर्जी लगाने वाले नावेद रसूल मिर्जा पाकिस्तान के नेशनल अकाउंटबिलिटी ब्यूरो में वकील रह चुके हैं और पंजाब सरकार के एडवोकेट जनरल भी रह चुके हैं.

आतंकियों की ये लिस्ट यूनाइटेड नेशन की ओर से बनाई गई है, जिसमें दुनिया के खतरा माने जाने वाले आतंकियों का नाम शामिल किया जाता है. यूनाइटेड नेशन ने 2008 में हुए आतंकी हमलों के बाद उसे आतंकी घोषित करते हुए यूएन सिक्योरिटी काउंसिल रेजोलूशन 1267 की लिस्ट में शामिल किया था.

बता दे कि, अमेरिका ने मुंबई हमलों से पहले ही मई 2008 में हाफिज सईद को वैश्विक आतंकी घोषित कर दिया था.अमेरिका ने मुंबई हमलों में हाफिज की भूमिका को लेकर उसके सिर पर 1 करोड़ डॉलर का इनाम भी रखा था. बता दें कि सईद ने पाकिस्तान में नजरबंदी से रिहा होते ही संयुक्त राष्ट्र में यह याचिका दायर की है. 

पैंगंबर पर मचा पाकिस्तान में बवाल

स्नूकर स्वर्ण पदक हुआ पंकज आडवाणी के नाम

इस खतरनाक आइलैंड पर जाना है मौत को दावत देना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -