दीया मिर्ज़ा को जन्मदिन शुभकामनाएं
दीया मिर्ज़ा को जन्मदिन शुभकामनाएं
Share:

अपनी सहज मुस्कान के जरिये लोगों को दिलो पर राज करने वाली अभिनेत्री दीया मिर्ज़ा का आज जन्मदिन है. बता दे कि, दीया का जन्म 9 दिसम्बर 1981 को हैदराबाद, आंध्र प्रदेश, भारत में हुआ. उनके पिता फ्रेंक हेंडरिक एक जर्मन इंटीरीयर डिज़ाइनर है, उनकी माँ दीपा मिर्ज़ा बंगाली हैं. दीया महज 6 साल की थी जब उनके माता-पिता एक-दूसरे से अलग हो गए थे.

बात करे दीया की शिक्षा के बारे में तो उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा विद्यारण्य हाई स्कूल हैदराबाद से ही ली. वही उन्होंने अपना ग्रेजुएशन बैचलर और आर्ट में अम्बेडकर ओपन यूनिवर्सिटी हैदराबाद से ही किया था. दिलचस्प बात यह है कि, कॉलेज में ही दीया को लिप्टन, इमामी जैसी नामी कम्‍पनियों के मॉडलिंग ऑफर मिलने लगे थे.

साल 2000 में दीया ने फेमिना मिस इंडिया में हिस्‍सा लिया और दूसरे पायदान पर रहीं. दीया ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' से की थी, इसमें उन्होनें माधवन के साथ काम किया था.

हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं हुई पर इस फिल्म का संगीत सफल रहा. इसके बाद उन्होने 'दीवानापन' और 'तुमको न भूल पाएँगे' में काम किया.

इसके बाद दीया ने 2006 में विधु विनोद चोपड़ा की संजय दत्त के साथ लगे रहो मुन्ना भाई फिल्म में काम किया. साथ ही उन्होनें सोनू निगम की म्यूजिक वीडियो "कज़रा मुहब्बत वाला" में भी काम किया. इसके बाद उन्होंने 'दस कहानियाँ', 'फाइट क्लब, 'हनीमून ट्रैवल्स प्राइवेट लिमिटेड' जैसी कई फिल्मो में काम किया.

बता दे कि, एक्टिंग के अलावा दीया सामाजिक मुद्दों और कई अभियानों का भी हिस्‍सा भी रहीं है. 18 अक्‍टूबर, 2014 में दीया मिर्जा ने अपने ब्‍वॉयफ्रेंड साहिल सांगा से शादी कर ली थी. बॉलीवुड के अलावा दीया रिजनल फिल्‍मों में भी काम कर चुकी हैं.

ये भी पढ़े

शादी के बाद जैसे कहीं खो गयी ये एक्ट्रेस..

क्या आप भूल गए ऋतु शिवपुरी को ?

हर हफ्ते बदलता हैं बियॉन्से का मेल आईडी : शीरन

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -