हार्वे के तूफान में एक और भारतीय छात्रा की जान गई
हार्वे के तूफान में एक और भारतीय छात्रा की जान गई
Share:

अमेरिका: अमेरिका में आए हार्वे तूफान ने बहुत तबाही तो मचाई ही. लेकिन इस तूफ़ान ने कई भारतीयों को भी अपने आगोश में समा लिया जिसमे भारतीय छात्र भी शामिल है.ताजा मामला भारतीय छात्रा शालिनी का सामने आया हैं जिसे टेक्सास में एक झील से तो एक अन्य भारतीय छात्र के साथ बचा लिया गया था. लेकिन उसे मौत से नहीं बचाया जा सका.

गौरतलब हैं कि दिल्ली निवासी 25 वर्षीय शालिनी सिंह. अमेरिका में ए&एम यूनिवर्सिटी से पब्लिक हेल्थ में मास्टर डिग्री की पढ़ाई के लिए गई थी.शालिनी को तूफान के बाद एकअन्य भारतीय छात्र निखिल भाटिया के साथ पिछले शनिवार झील के बचाया गया था. हालाँकि निखिल की मौत 30 अगस्त को ही अस्पताल में हो गई थी. बता दें कि जयपुर निवासी निखिल भाटिया भी टेक्सास की ए&एम यूूनिवर्सिटी में वाटर रिसर्च की पढ़ाई कर रहा था. क़ानूनी कारणों से निखिल का अंतिम संस्कार टेक्सास में ही करना पड़ा था .जबकि शालिनी की हालत गंभीर बनी हुई थी. रविवार देर रात शालिनी ने भी दम तोड़ दिया.

उल्लेखनीय हैं कि अमेरिका के टेक्सास में पिछले दिनों आए हार्वे तूफान ने भारी तबाही मचाई. इस तूफान की चपेट में आने से अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी है. स्मरण रहे कि अमेरिका में पिछले 13 सालों में आया यह सबसे भयंकर तूफान था जिसमे भारी मात्रा में जान-माल की हानि हुई हैं. हालाँकि ट्रम्प प्रशासन ने बड़े स्तर पर बचाव कार्य करवाए थे. इस तूफान से बिजली और संचार व्यवस्था भी पूरी तरह भंग हो गई थी .

यह भी देखें

20 हजार डॉलर में बिक सकती हैं ‘मीन कैम्फ’

उत्तर कोरिया के फिर मिसाइल परीक्षण से विश्व समुदाय चिंतित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -