भारत में हौंडा स्कूटर का रिकॉर्ड
भारत में हौंडा स्कूटर का रिकॉर्ड
Share:

भारत में ऑटोमोबाइल कम्पनियाँ टू-व्हीलर्स की काफी अच्छी बिक्री कर रही है. गुरुवार को होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एचएमएसआई) ने बिक्री का नया रिकॉर्ड दर्ज किया है. पिछले सात महीनो में होंडा एक्टिवा ने 20 लाख से भी अधिक बिक्री का आकड़ा बनाया है. कम्पनी ने बताया कि भारत में हर 9वें सेकंड में एक स्कूटर की बिक्री हो रही है.

होंडा एक्टिवा ने अपनी लॉन्चिंग के बाद 2001 से 2008 तक 20 लाख इकाई की बिक्री की थी, जबकि पिछले सात महीनो में ही होंडा एक्टिवा ने 20 लाख स्कूटरों की बिक्री की है. पिछले पांच सालो में होंडा एक्टिवा की बिक्री में 52% की बढ़ोतरी हुई है. साल 2012-13 में एक्टिवा की 7.3 लाख गाड़ियों की बिक्री हुई थी, जो 2017-18 में 20 लाख हो गयी है. हौंडा ने स्कूटर सेगमेंट में 2001 में 102सीसी का ऑटोमैटिक स्कूटर एक्टिवा को लांच किया था, जिसने पहले एक साल में 55,000 इकाई की बिक्री की थी. एक्टिवा की 2005 के दिसंबर तक बिक्री 10 लाख ज्यादा हो गया था.

बता दे कि हौंडा स्कूटर भारत में काफी लोकप्रिय है, इस बारे में होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्रा. लि. के वरिष्ठ उपाध्यक्ष यादविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा कि 'भारत, एक्टिवा को प्यार करता' है.

टोयोटा लांच करेगी SUV रश कार

सड़क पर टहल रहे दंपती को बेकाबू कार ने कुचला

भारत में S-Cross की जबर्दस्त माँग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -