आपकी जिन्दगी में कितना भी बड़ा दुःख हो, ऐसे होगा निवारण
आपकी जिन्दगी में कितना भी बड़ा दुःख हो, ऐसे होगा निवारण
Share:

यदि आपको ऐसा लगता है की दुनिया के सारे दुःख आपको ही मिल गए है और आप इन दुखो का निवारण कर कर के थक गए हो तो एक बार आप बजरंगबलि की शरण में आईये आपको जल्द ही अपने दुखो का निवारण मिल जायगा लेकिन उसके लिए करना होगा ये छोटा सा उपाय-

बजरंगबली की पूजा का सही दिन मंगलवार और शनिवार होता है इस दिन बजरंगबलि की आराधना करके बजरंगबलि को प्रसन्न किया जा सकता है. शुभ मुहूर्त में स्नान करके सबसे पहले गणेश जी के दर्शन व उन्हें नमस्कार करके बजरंगबलि के दर्शन के साथ इनकी पूजा करनी चाहिये बजरंगबली संकट मोचन है वह अपने सभी भक्तो का संकट हरते है इनकी पूजा के बाद श्रीराम जी और महादेवजी की भी वन्दना करनी चाहिए. 

यदि किसी की कुंडली में राहू, केतु, शनि या मंगल गृह का अशुभ परिणाम मिल रहा है तो आप बजरंगबलि के किसी मंदिर जाकर उनकी प्रतिमा को चमेली के तेल में सिंदूर मिला कर उन्हें चौला चढ़ाये और साथ में चौले के साथ उन्हें चांदी का बर्क से एक दम सजा दें और जनेऊ,पान, पुष्प, इत्र आदी को भेट कर दे अर्थात उन्हें चढ़ादें. इसके बाद उनकी मूर्ति के आगे बैठकर हनुमान चालीसा व सुन्दर काण्ड का पाठ करे.

इसके बाद आप अपनी समस्या के निवारण हेतु भगवान से विनती करे. और उसके बाद वहां बैठे सभी लोगो को प्रसाद बाँट दें और खुद भी खांए. पूजा समाप्त होने के बाद गरीबो को खाना खिलाये. अगर आपने सच्चे मन से पूजा पाठ किये होंगे तो आपकी मनोकामना को पूरी होने से कोई नहीं रोक सकता.

 

धन की कमी को दूर कर सकते है लाल फूल और नारियल

विवाह में आ रही अड़चनों को दूर करती है हल्दी

ये उपाय दूर करते है वैवाहिक जीवन का तनाव

जीवन की समस्याओ को दूर करते है शिवजी के ये उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -