मैं असफलता से नहीं डरता- युवराज सिंह
मैं असफलता से नहीं डरता- युवराज सिंह
Share:

भारतीय टीम के बल्लेबाज युवराज सिंह अभी टीम से बाहर चल रहे है. भारत की 2011 की विश्व कप जीत में उन्होंने काफी अहम् भूमिका निभाई थी. यूनिसेफ के एक कार्यक्रम में युवराज ने कहा कि वह कम-से-कम 2019 तक टीम में वापसी की उम्मीद नहीं छोड़ेंगे.

युवराज ने कहा कि ''मैं यह बताना चाहूंगा कि मैं असफल रहा हूं. मैं अब भी नाकाम हूं. मैं कम-से-कम तीन फिटनेस परीक्षणों में नाकाम रहा लेकिन रविवार को मैंने अपना फिटनेस टेस्ट पास कर दिया. सत्रह साल बाद मैं अब भी असफल हो रहा हूं. मैं असफलता से नहीं डरता. मैं उतार-चढ़ावों से गुजरा हूं. मैंने हार देखी हैं और यह सफलता का स्तंभ है. 

उन्होंने कहा कि ''एक सफल पुरुष बनने के लिए, एक सफल इंसान बनने के लिए आपका नाकाम होना जरूरी है आपका हारना जरूरी है. इससे आप मजबूत इंसान बनेंगे और इससे आप अगले स्तर पर पहुंचेंगे. मैं अब भी खेल रहा हूं, मैं नहीं जानता कि किस प्रारूप में मैं खेलने जा रहा हूं, लेकिन मैं पहले की तरह आज भी कड़ी मेहनत कर रहा हूं, हो सकता है कि यह पहले से भी कड़ी हो क्योंकि मेरी उम्र बढ़ रही है. मुझे लगता है कि मैं 2019 तक क्रिकेट खेल सकता हूं और फिर उसके बाद कोई फैसला करूंगा.''

एशेज सीरीज: दूसरी जीत से 3 कदम दूर ऑस्ट्रेलिया

WI vs NZ: इंडीज पर भारी पड़े कीवी

शिखर आउट और टूट गया मुरलीधरन का 'रिकॉर्ड'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -