आईसीएल का दिसंबर माह में रांची से निकालेगा मार्च
आईसीएल का दिसंबर माह में रांची से निकालेगा मार्च
Share:

रांची: ऑटो चालकों की सामाजिक सुरक्षा और असंगठित क्षेत्र में काम कर रहे श्रमिकों के लिए 'समान काम. समान वेतन' की मांग को लेकर इंडियन कांफेडरेशन ऑफ लेबर (आईसीएल) ने विशाखपट्नम​ में हुई बैठक में तय किया कि वह 18 दिसम्बर को झारखंड में राजभवन तक मार्च निकलेगा.

उल्लेखनीय हैं कि इंडियन कांफेडरेशन ऑफ लेबर (आईसीएल) के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष सह झारखंड अध्यक्ष अजय राय ने बैठक में 18 दिसम्बर को होनेवाले राजभवन मार्च में राष्ट्रीय पदाधिकारियों से शामिल होने की अपील की. इसके अलावा आईसीएल के संस्थापक अध्यक्ष अनिर्बान भट्टाचार्य ने भी बदली हुई परिस्थितियों में संगठन को प्रभावी बनाने पर विचार व्यक्त किये.

बता दें कि अजय राय ने बैठक में झारखंड ऊर्जा विकास निगम में आउटसोर्सिंग पर काम कर रहे श्रमिकों को भी समान काम. समान वेतन दिलाने की मांग रखी. इसके अलावा राजधानी रांची में 23 हजार डीजल ऑटो चालकों में से केवल 2300 का परमिट जारी करने का भी विरोध किया गया. कुल डीजल चालकों के दस फीसदी को परमिट देने से आ रही समस्याओं का जिक्र किया गया. संगठन के प्रति अपना समर्थन जताने और संघर्ष में साथ देने के लिए आई सीएल के राष्ट्रीय महासचिव चंदर सिंह मेहरात, गुरमीत कौर धनई, एम इलांगो, अशोक कुमार शुक्ला, पूर्व विधायक राजीव रंजन सहित देश के विभिन्न राज्यों से आए मजदूर नेता भी मौजूद थे. संचालन संगठन के उपाध्यक्ष अवतार सिंह ने किया.

यह भी देखें

पेशी के दौरान लालू यादव को अचानक आया चक्कर, तबियत हुई खराब

विवादों के साये में हुई दारोगा नियुक्ति की प्रारम्भिक परीक्षा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -