IND VS SL 1ST T20 LIVE: भारत ने बनाए 180 रन, अब श्रीलंका की परीक्षा
IND VS SL 1ST T20 LIVE: भारत ने बनाए 180 रन, अब श्रीलंका की परीक्षा
Share:

भारत और श्रीलंका के शुरू होने तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच आज कटक के बाराबती में खेला जाना है. इस मैच में दोनों ही टीमें जीत के साथ सीरीज का आगाज करना चाहेंगी. फिलहाल इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है. श्रीलंका को एक टेस्ट और दो वनडे मैचों में पराजित करने के बाद भारत उसे टी-20 में भी धूल चटाना चाहेगा. वहीं श्रीलंका भी इस सीरीज को जीतने के साथ अपने भारत दौरे का विजयी अंत करना चाहेगी. इस टी-20 सीरीज की कप्तानी भी रोहित शर्मा ही करेंगे. गौरतलब है कि विराट कोहली को आराम दिए जाने के कारण रोहित को कप्तानी सौंपी गई है. इस मैच में शिखर धवन को आराम दिया गया है. उनकी जगह के एल राहुल को टीम में शामिल किया गया है.

पहले बल्लेबाजी करने उत्तरी भारत की टीम को कप्तान रोहित शर्मा ने तेज शुरुआत दिलाई. लेकिन वे अपने इस अभियान को ज्यादा आगे नहीं बढ़ा सके और 17 रन बनाकर मैथ्यूज का शिकार बने. इसके बाद श्रेयस अय्यर 20 रन बनाकर N प्रदीप के हाथों आउट हुए. इस दौरान राहुल ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया. उन्होंने बेहतरीन 61 रन बनाये. राहुल के रूप में भारत को तीसरा झटका लगा. इसके बाद धोनी और मनीष पांडे ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 20 ओवरों के बाद टीम को 180 रन पर पहुंचा दिया. इस दौरान धोनी ने 22 गेंदों का सामना कर 39 रन बनाये.

उन्होंने 4 चके और एक छक्का जड़ा. वहीं मनीष मनीष पांडे ने 32 रन बनाये जिसके लिए उन्होंने 18 गेंदों का सामना किया. इस दौरान दोनहोने दो छक्के और दो चौके लगाए. अब श्रीलंका को जीत के लिए 181 रनो की दरकार है.

 

IND VS SL 1st T20 LIVE: भारत को लगा तीसरा झटका, राहुल 61 रन बनाकर आउट

IND VS SL 1st T20 LIVE: रोहित के रूप में भारत को लगा पहला झटका

Ind vs SL 1st T20 LIVE: भारत की पहले बल्लेबाजी, रोहित बरसा रहे रन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -