INDvsSL : धर्मशाला में 'धर्म संकट', ताश की तरह बिखरी भारतीय टीम
INDvsSL : धर्मशाला में 'धर्म संकट', ताश की तरह बिखरी भारतीय टीम
Share:

धर्मशाल: भारत और श्री लंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज हाल ही में ख़त्म हुई है. जहां भारतीय टीम का पलड़ा भारी रहा है. और भारत ने यह सीरीज 1-0 से अपनी नाम की थी. अब तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच आज धर्मशाला में खेला जा रहा है. जहां श्री लंका ने टॉस जीता और भारतीय टीम को बल्लेबाजी का न्यौता दिया था. लंकाई टीम के कप्तान थिसारा परेरा का यह फैसला इतना सटीक साबित हुआ है, जिसकी शायद उन्होंने कल्पना भी नहीं की होगी.  इस मैच के शुरू होने से पहले ही रोमांचक होने की उम्मीद थी. लेकिन लंकाई गेंदबाजी ने इस रोमांचकता पर पूर्णतः पानी फेर दिया है. 

भारतीय टीम अभी बेहद नाजुक स्थिति में है, और उसने 30 रन के भीतर ही अपने 7 विकेट गंवा दिए है. और अभी केवल 19 ओवर का ही खेल हुआ है. भारतीय टीम का शीर्ष क्रम और मिडिल आर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया. कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन 10 रन के भीतर ही बेहद सस्ते में पवैलियन लौट गए. उनके बाद श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्‍वर कुमार भी तू चल मैं आया की राह पर चलते नजर आये. अब टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने का सारा जिम्मा पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के कंधो पर है. 

पारी के दूसरे ओवर में टीम इंडिया को पहला झटका लगा. शिखर धवन (0) को इस ओवर की आखिरी गेंद पर एंजेलो मैथ्‍यूज ने एलबीडब्‍ल्‍यू किया. पारी के 5वें ओवर में रोहित शर्मा (2) भी आउट हो गए, उन्‍हें सुरंगा लकमल ने विकेट के पीछे निरोशन डिकवेला से कैच कराया. तीसरा विकेट दिनेश कार्तिक (0) के रूप में गिरा जिन्‍हें सुरंगा लकमल ने एलबीडब्‍ल्‍यू किया. पॉवरप्ले तक भारत का स्कोर 10 ओवर में 11 रन पर 3 विकेट था. चौथा विकेट मनीष पांडे (2) का गिरा. मनीष पांडे के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर भी 16 रन के कुल स्‍कोर पर चलते बने. हार्दिक पंड्या और भुवनेश्‍वर कुमार (0) भी बेहद सस्ते में पवैलियन लौट चुके है. 

समाचार लिखे जाने तक महेंद्र सिंह धोनी और कुलदीप यादव क्रीज पर मौजूद थे. धोनी 28 गेंद में 17 रन और कुलदीप यादव 18 गेंद में 11 रन पर थे. भारत का यह हश्र करने में  गेंदबाज सुरंगा लकमल ने बड़ी भागीदारी निभाई है. उन्होंने बेहद शानदार गेंदबाजी की है, और 10 ओवर में 13 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किये. भारत का स्कोर अभी 24 ओवर में 56 रन पर 7 विकेट है. 

धर्मशाला वनडे : श्रीलंका ने जीता टॉस, भारत को बल्लेबाजी का न्यौता

बुमराह हर सीरीज में नई रणनीति के साथ आते हैं- रोहित

वनडे मैच- रोहित शर्मा करेंगे टीम की कप्तानी

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -