अगर विवाहित महिला है तो जरूर पढ़ें ये खबर

अगर विवाहित महिला है तो जरूर पढ़ें ये खबर
Share:

हिन्दू धर्म में शास्त्रों और ग्रंथों का बहुत महत्व है इनके माध्यम से व्यक्ति को बहुत प्रकार की जानकारी प्राप्त होती है यदि कोई व्यक्ति इन जानकारियों को अपने जीवन में अपनाता है तो उसके जीवन में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं रहती है और उसका जीवन खुशियों से भरा रहता है. इसी से सम्बंधित गरुड़ पुराण में भी जानकारी  दी गई है जो की विवाहित स्त्री से सम्बंधित है विवाहित स्त्री यदि गरुड़ पुराण में दिए गय इन नियमो का पालन अपने विवाहित जीवन में करती है तो उसका विवाहित जीवन हमेशा खुशियों से भरा रहेगा. आइये जानते है वह कौन से नियम है जिनका पालन करना सभी स्त्री के लिए जरूरी है.

इन व्यक्तियों से दूर रहें- जिस व्यक्ति के सम्बन्ध आपके पति से खराब होते है उस व्यक्ति से आपको किसी प्रकार का सम्बन्ध नहीं रखना चाहिए वह व्यक्ति जो आपके पति का अहित चाहता है और किसी प्रकार से आपके पति का बुरा चाहता है उस व्यक्ति से हमेशा दूर रहना चाहिए.

अपने पति से दूरी न बढ़ाएं- यदि कोई विवाहित स्त्री अधिक दिनों तक अपने पति से दूर रहती है तो उसकी मानसिक स्थिति कमजोर होती है और अधिक समय तक दूर रहना समाज में आप दोनों के रिश्ते पर सवाल खड़े करता है.

चरित्रहीन लोगों से दूर रहें- किसी भी विवाहित स्त्री को चरित्रहीन लोगो से दोस्ती नहीं करना चाहिए. क्योकि बुरी संगत का परिणाम बुरा ही होता है इससे आपका विवाहित जीवन प्रभावित होता है .

अपनों का आदर करें- सभी विवाहित स्त्री को अपने परिवार के बड़ों का आदर हमेशा करना चाहिए क्योकि जो स्त्री सदा बड़ों का आदर करती है उसका मान सभी रखते है.

किसी के घर ज्यादा देर न रुकें- जब भी आप किसी मित्र या रिश्तेदार के घर जाते है तो ज्यादा देर नहीं रुकना चाहिए ऐसा करने से उसके मान सम्मान और चरित्र पर दाग लग सकता है.

 

हाथ पर बनी ये रेखा इंसान के जीवन के लिए होती है घातक

ये है वो तीन कारण जो देते है शुभ अशुभ के संकेत

भारत की पहली अंतरिक्ष यात्री की पुण्यतिथि आज

यही बातें हर इंसान के जीवन में लाती है खुशियां

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -