फ़्लैट लेने जा रहे है तो जरा ध्यान दें इस बात पर वरना पछताना पड़ेगा

फ़्लैट लेने जा रहे है तो जरा ध्यान दें इस बात पर वरना पछताना पड़ेगा
Share:

सभी व्यक्ति के मन में यह इच्छा होती है की उसका भी अपना एक आशियाना हो जिसमे वह ख़ुशी से अपना जीवन यापन करे. और इसके लिए वह कमाई का एक हिस्सा अपने इस सपने को पूरा करने के लिए बचाता है. यदि आप भी अपने इस सपने को साकार करने जा रहे है तो फ़्लैट खरीदने से पूर्व इस बात का ध्यान रखना बहुत आवश्यक है. आइये जानते है की फ़्लैट खरीदने के पूर्व किन बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है.

फ़्लैट खरीदते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए की फ़्लैट का आकार आयताकार या वर्गाकार होना आवश्यक है जो शुभ माना जाता है एल या सी आकर के फ़्लैट कभी नहीं खरीदना चाहए ये अशुभ होते है.

आप जो फ़्लैट खरीद रहें है उसके मुख्य दरवाजे के सामने कभी भी सीढ़ियाँ नहीं होना चाहिए ऐसा फ़्लैट आपकी तरक्की में बाधा उत्पन्न करता है.

जिस फ़्लैट को आप खरीदना चाहते है उसका ईशान कोण अधिक खुला और हवादार होना अति उत्तम व शुभ माना जाता है. तथा फ़्लैट का मुख्य द्वार पूर्वी ईशान, उत्तरी ईशान, दक्षिण आग्नेय में होना शुभ होता है.

आपके फ़्लैट में आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए की फ़्लैट में शौचालय और स्नानघर फ़्लैट के मध्य में स्थित नहीं होना चाहिए. और फ़्लैट का इलेक्ट्रिक मेन स्विच आग्नेय कोण में होना चाहिए.

आपके द्वारा खरीदे गए फ़्लैट में घर के मालिक का कक्ष नैऋत्य कोण में होना अधिक शुभ माना जाता है और फ़्लैट में रसोई घर आग्नेय कोण में होना चाहिए तथा खिड़कियाँ और बालकनी उत्तर व पूर्व दिशा में होना चाहिए.

 

अपने काम के अनुसार धारण करें रुद्राक्ष, सफलता आपके कदम चूमेगी

जिस घर में लगे है ये तीन पौधे असफलता वहां भटक भी नहीं सकती

घर में स्फटिक से बनी चीजों से आर्थिक स्थिति हो जाएगी मजबूत

ये उपाय करने के बाद वास्तुदोष जड़ से ख़त्म हो जायेगा

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -