ससुराल वालों की बर्बरता का शिकार हुई विवाहिता
ससुराल वालों की बर्बरता का शिकार हुई विवाहिता
Share:

जदिया : एक लड़की के अपने घर के बाद उसका ससुराल ही उसका घर होता है जिसे जीवन भर लड़की सजाती-सवांरती है. लेकिन जब वही ससुराल उसके लिए सजा बन जाए तो ज़िन्दगी दूभर हो जाती है. ऐसे में कई महिलाये अपनी जान तक दे देती हैं. ऐसी ही एक घटना मानगंज के पश्चिमी पंचायत के वार्ड नंबर 7 से सामने आयी. राम टोला में रविवार की रात एक 26 वर्षीय विवाहिता ने अपने ससुराल वालों की प्रताड़ना से परेशान हो कर अपनी जीवन लीला समाप्त करने के लिए कीटनाशक पी लिया. 

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि मृतका नरहैया निवासी शिवू राम की पुत्री अंजू देवी थी जिसका विवाह 6 वर्ष पूर्व जड़िया थाना क्षेत्र के मानगंज पश्चिम पंचायत के वार्ड नंबर 07 निवासी भूमि राम के पुत्र दिनेश राम के साथ हुआ था. शिवू ने जानकारी में बताया कि उनकी पुत्री का दाम्पत्य जीवन शुरू के कुछ साल बहुत ही खुशहाली से बीता लेकिन, जैसा कि हर घर में होता है तो फिर उनकी पुत्री की अपनी सास के साथ वाद-विवाद होने लगा था.

झगड़ा दिन-प्रतिदिन बढ़ने लगा और परिवार के लोगों सहित पति दिनेश राम भी अंजू देवी को प्रताड़ित करने लगा. रविवार रात ज्यादा विवाद होने के कारण अंजू देवी ने कीटनाशक पी लिया जिससे उसकी तबियत बिगड़ गयी. तबियत बिगड़ता देख और अंजू देवी के मुँह से झाग निकलता देख दिनेश जल्दी ही एक झोलाछाप डॉक्टर को बुला लाया. लेकिन जल्द ही झोला-छाप डॉक्टर फरार हो गया. जब अंजू के ससुराल वालों को समझ आ गया कि अब अंजू को बचाया नहीं जा सकता तब उन्होंने अंजू की जान रहते ही उसके छोटे-छोटे टुकड़े कर, उसे अपने घर के ही पीछे एक गड्ढा खोदकर उसमे डाल कर जला दिया और फिर वहीं दफना दिया.

इस बात की जानकारी जैसे ही मृतका के घरवालों को मिली तो तुरंत ही शिबू राम ने त्रिवेणीगंज एसडीपीओ जितेंद्र कुमार, थानाध्यक्ष रजनीश कुमार केसरी को जाकर शिकायत दर्ज़ करवा दी. वहीं पुलिस ने तत्काल कार्यवाई करते हुए 4 आरोपियों को अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में मृतक अंजू देवी के पिता शिबू राम ने जदिया थाने में आवेदन देकर मृतक के पति दिनेश राम, देवर उमेश राम, ससुर भूमि राम तथा मृतक के पति के बहनोई चरने गांव निवासी वीरेंद्र राम के खिलाफ FIR दर्ज करायी. इस पर कार्यवाई करते हुए पुलिस ने सभी नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में सुपौल भेजने के लिए तयारी कर ली.

यहां दी गई थी 10 लोगों को एक साथ फांसी

पाली के सबसे बड़े हॉस्पिटल के वार्ड बॉय की शर्मनाक हरकत

पुलिस को चकमा देकर शातिर बदमाश हुआ फरार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -