भारत ने श्रीलंका को पांच विकेट से हराया
भारत ने श्रीलंका को पांच विकेट से हराया
Share:

मुंबई: मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत ने श्रीलंका पर अपना दबदबा बरकरार रखते हुए सीरीज का तीसरा और आखिरी टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में पांच विकेट से जीत दर्ज कि. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 3-0 से सीरीज पर कब्जा किया. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने पहली बार श्रीलंका का क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में क्लीन स्वीप किया.

इस मैच में मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते गुए श्रीलंका टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 135 रन बनाए। भारत को जीत के लिए 136 रन का लक्ष्य मिला जिसे टीम इंडिया ने 19.2 ओवर में 5 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया. वही अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए जयदेव उनादकट को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

इस मैच में कप्तान रोहित का पिछले मैच वाला धमाकेदार अंदाज देखने को नहीं मिला। उन्होंने 20 गेंदों पर 27 रन बनाए। वही भारत के लिये मनीष पांडे (29 गेंदों पर 32), श्रेयस अय्यर  (32 गेंदों पर 30), दिनेश कार्तिक (नाबाद 18) और महेंद्र सिंह धौनी (नाबाद 16) ने अंत में 19 गेंदों पर 31 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. श्रीलंका इस तरह से वर्तमान दौरे में जीत के लिये आखिर तक जूझता रहा. भारत ने तीन मैचों की श्रृंखला 1-0 और फिर वनडे श्रृंखला 2-1 से जीती थी. भारत की टी20 में श्रीलंका के खिलाफ यह लगातार सातवीं जीत है.

दोनों टीमें इस प्रकार है...
टीम इंडिया:- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, जयदेव उनादकट.

श्रीलंका:- निरोशन डिकवेला, उपुल थरंगा, कुसल परेरा, दनुश्का गुनाथिलाका, सदीरा समरविक्रमा, असेला गुनारत्ने, दासुन शनाका, थिसारा परेरा (कप्तान), अकिला धनंजय, दुश्मंथा चमीरा, नुवान प्रदीप.

INDvsSL: भारत को मिला 136 रनो का लक्ष्य

बदल गए विराट कोहली- एबी डिविलियर्स

WWE की बड़ी खबरें : 25 दिसंबर, 2017

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -