भारतीय सेना ने 138 पाकिस्तानी जवान मारे
भारतीय सेना ने 138 पाकिस्तानी जवान मारे
Share:

नई दिल्ली: भारतीय थल सेना ने जम्मू कश्मीर में गत वर्ष अपने रणनीतिक अभियानों के तहत और नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सीमा पार से होने वाली गोलीबारी के जवाब में 138 पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराने का दावा किया है. हालाँकि इस कार्रवाई में देश ने अपने 28 सैनिकों को भी खोया. खुफिया सूत्रों ने आज यह जानकारी दी.

उल्लेखनीय है कि खुफिया सूत्रों के अनुसार वर्ष 2017 में रणनीतिक अभियानों और एलओसी पर सीमा पार से हुई गोलीबारी की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के 138 सैनिक मारे गए और उसके 155 सैन्यकर्मी घायल हुए. जबकि सीमा पार से गोलीबारी और अन्य घटनाओं में कुल 70 भारतीय सैन्यकर्मी भी घायल हुए .

सेना प्रवक्ता कर्नल अमन आनंद के अनुसारभारत ने पाकिस्तानी सेना के सभी संघर्ष विराम उल्लंघनों का प्रभावी तरीके से जवाब दिया और ऐसा करना जारी रखा जाएगा. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार वर्ष 2017 में पाकिस्तानी सैनिकों ने 860 बार संघर्षविराम उल्लंघन की घटनाओं को अंजाम दिया जबकि 2016 में यह संख्या 221 थी.

आपको एक बात से अवगत करा दें कि पाकिस्तानी सेना आमतौर पर अपने सैनिकों के मारे जाने की बात को मंजूर नहीं करती और उन्हें हताहत नागरिकों के तौर पर पेश करती है.उन्होंने करगिल युद्ध का जिक्र किया , जब पाकिस्तान ने भारत द्वारा सबूत दिए जाने के बावजूद अपने सैनिकों के मारे जाने की बात से इंकार किया था.

यह भी देखें

'मिशन पाकिस्तान' के आखिरी शेड्यूल की शूटिंग हुई स्टार्ट

हाफिज सईद ने कहा भारत को नहीं बनने देंगे महाशक्ति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -