स्कीइंग में भारत के लिए इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास
स्कीइंग में भारत के लिए इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास
Share:

भारत की ओर से खेलते हुए स्कीइंग में मनाली की आंचल ठाकुर ने इतिहास रच दिया. मंगलवार को इंटरनेशनल स्कीइंग कॉम्पिटीशन में आंचल ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया. अपनी इस जीत के साथ आंचल स्कीइंग कॉम्पिटिशन में भारत के लिए पदक जीतने वाली पहली खिलाड़ी बन गयी है. आंचल ने एल्पाइन एज्डेर 3200 कप में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया. गौरतलब है कि इस टूर्नामेंट का आयोजन स्की इंटरनैशनल फेडरेशन (FIS) की तरफ से कराया जाता है.

तुर्की में आयोजित हुए इस टूर्नामेंट में आंचल ने भारत की ओर से शानदार प्रदर्शन करने पर ख़ुशी जाहिर की है. एक अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान आंचल ने कहा कि, 'महीनों की कड़ी ट्रेनिंग के बाद आखिरकार मेहनत रंग लाई. मैंने यहां अच्छी शुरुआत की और शुरुआत में ही लीड बना ली, जिसकी बदौलत इस रेस को मैंने तीसरे स्थान पर खत्म किया.' इस जीत की ख़ुशी को आंचल ने टि्वटर पर भी शेयर किया.

उन्होंने लिखा, 'आखिरकार कुछ ऐसा हो गया है, जिसकी उम्मीद नहीं थी. मेरा पहला इंटरनैशलन मेडल. हाल ही में तुर्की में खत्म हुए फेडरेशन इंटरनैशनल स्की रेस (FIS) में मैंने शानदार परफॉर्म किया.'आंचल की इस जीत पर उनके पिता और विंटर गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव रोशन ठाकुर ने कहा कि, 'अब भारत में इस खेल के लिए यह शानदार मौका है और समस्त स्कीइंग फ्रटर्नटी को आंचल की इस उपलब्धि पर नाज है.' 

 

लिएंडर पेस ने दिए संन्यास के संकेत

फिलेंडर ने कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान

PBL: ताई जू यिंग ने अहमदाबाद को दिलाई बढ़त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -