अमेरिकी राष्ट्रपति के सम्मान के लिए बनेगा 'ट्रंप स्टेशन'
अमेरिकी राष्ट्रपति के सम्मान के लिए बनेगा 'ट्रंप स्टेशन'
Share:

जेरुसलम. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा जेरुसलम को इजरायल की राजधानी मानने का निर्णय लेने पर उनका सम्मान किया जायेगा.  इजरायल के परिवहन मंत्री ने जेरुसलम के पुराने हिस्से में रेलवे के लिए सुरंग बनाने की इच्छा जताई है और साथ ही कहा है कि पवित्र पश्चिमी दीवार के पास के एक रेलवे स्टेशन का नाम अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नाम पर होगा. परिवहन मंत्री यिजरायल केट्ज ने कहा है कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा जेरुसलम को इजरायल की राजधानी मानने का निर्णय लेने पर उनका सम्मान करना चाहते हैं.

जेरुसलम स्थित पश्चिमी दीवार यहूदियों का सबसे पवित्र स्थान है जहां समुदाय के लोग प्रार्थना करने आते हैं. प्रस्तावित नई रेलवे सुरंग और स्टेशन तेल अवीव से होकर गुजरने वाली हाइस्पीड रेलवे लाइन का हिस्सा होंगे. यह लाइन अगले वर्ष से शुरू होनी है.

बताते चलें कि इस महीने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इजरायल में अपना दूतावास तेल अवीव से जेरुसलम स्थानांतरित करने का फैसला किया था. इसके बाद फिलिस्तीनी नेताओं और विश्व के कई देशों ने इसकी कड़ी निंदा की थी और फिलिस्तीनी इलाकों, वेस्ट बैंक और गाजा पट्टी में हिंसक प्रदर्शन शुरू हो गए थे. पिछले सप्ताह संयुक्त राष्ट्र महासभा के लगभग 100 से अधिक सदस्यों ने संयुक्त राष्ट्र के उस प्रस्ताव पर सहमति जताई थी जिसमें अमेरिका का नाम लिए बगैर इस निर्णय को बदलने के लिए कहा गया था.

पाक ने 145 भारतीय मछुआरों को रिहा किया

काबुल में हुए विस्फोट में शिया समुदाय को निशाना बनाया

सनफार्मा का मौलिक दवा के लिए आवेदन स्वीकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -