जामिया मिलिया जुलाई 2018 में करेगी इस नए कोर्स की शुरुआत
जामिया मिलिया जुलाई 2018 में करेगी इस नए कोर्स की शुरुआत
Share:

जामिया मिलिया इस्लामिया इस वर्ष जुलाई में एक नया कोर्स शुरू करने जा रहा है, इससे पहले यह कोर्स गत वर्ष अक्टूबर में शुरू होना था. लेकिन, किसी कारणवश अब यह जुलाई में प्रारंभ किया जाएगा. जामिया के उच्च अधिकारियों का कहना है कि, कोर्स जुलाई से ही शुरू हो पाएगा. आपको बता दे कि, यह बीएससी तीन साल का ऐरोनॉटिक्स का कोर्स होगा. हालांकि, प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, इसे लागू करने की तैयारियां भी अभी पूरी नहीं की गई है. 

जामिया मिलिया इस्लामिया विवि इस कोर्स को हेलिकॉप्टर कंपनी पवन हंस के साथ शुरू करने वाला है. कोर्स देरी से शुरू करने के पीछे कारण पवन हंस कंपनी के प्राइवेटाइजेसन को बताया जा रहा है. वही, दूसरी ओर सिविल ऐविएशन के डाइरेक्टर जनरल से भी जामिया यूनिवर्सिटी को कोर्स को शुरू करने की अनुमति नहीं दी गई है. 

जामिया के इंजिनियरिंग ऐंड टेक्नॉलजी फैकल्टी के डीन डॉ. मेहताब आलम का कहना है कि, कोर्स ऐरोनॉटिक्स पर है और पवन हंस के साथ डिग्री प्रोग्राम है. प्रेक्टिकल सेक्शन की वजह से डीजीसीआर से भी मंजूरी मिलना बाकी है. अगर हम इसे जनवरी में भी शुरू करते हैं तो हमें स्टूडेंट्स नहीं मिलेंगे. इसे अब अगले सेशन से ही इसे शुरू किया जाएगा. तब तक तैयारी भी पूरी हो जाएगी. हालांकि, सूत्र यही मान रहे है कि, कोर्स में पवनहंस की वजह से लेटलतीफी हो रही है. 

शिक्षा विभाग रखेगा शिक्षकों पर पैनी नजर

शिक्षा के बिना नारी सशक्तिकरण असंभव: सत्यपाल

Osmania University ने जारी किये परिणाम, ऐसे देखें उम्मीदवार

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -