जम्मू कश्मीर सरकार ने नीतीश कुमार को 'प्रथम मुफ्ती अवॉर्ड' से नवाज़ा
जम्मू कश्मीर सरकार ने नीतीश कुमार को 'प्रथम मुफ्ती अवॉर्ड' से नवाज़ा
Share:

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जम्मू कश्मीर सरकार ने ''प्रथम मुफ्ती अवॉर्ड फॉर प्रोबिटी इन पॉलिटिक्स एंड पब्लिक लाइफ'' के पुरस्कार से नवाज़ा है. राज्यपाल  एन एस बोहरा ने नीतीश कुमार को सम्मान के साथ टोपी और अंगवस्त्र भी भेट किया. समारोह में अपने भाषण में नीतीश कुमार ने जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती का शुक्रिया अदा करते हुए, उनके साथ अपने राजनितिक संबंधो की प्रगाढ़ता पर प्रकाश डाला. नीतीश कुमार ने कहा कि मोहतरमा मुफ़्ती एक आला इंसान है और में दिल से उनका शुक्रगुजार हु, जो उन्होंने मुझे इस सम्मान के लिए चुना. इस परंपरा के लिए में उन्हें मुबारकबाद भी देता हु. भाषण के दौरान नीतीश ने मुफ़्ती के साथ खुद के शुरूआती राजनितिक सफर की बातें भी की.

अटल सरकार के दौरान जम्मू-कश्मीर में रेल परियोजनाओं के विकास में रेल मंत्री की अपनी भूमिका को याद करते हुए होते हुए उस समय टनल और ब्रिज बनाने की अपनी कठिनाइयों का जिक्र भी किया, और उस कठिन दौर में मुफ़्ती साहिबा ने जो साथ दिया उसे याद करते हुए नीतीश कुमार ने बिहार से मुफ़्ती साहिबा के विशेष लगाव की बात भी कही. उन्होंने कहा उस समय हम लोगो ने जो साथ समय बिताया और कठिनाइयों से पार पाकर सफलताएं पायी है. शायद उसी के कारण मुझे आज ये सम्मान मिला है.

नीतीश कुमार ने आगे कहा की हम लोग ग्रोथ विथ जस्टिस के सिद्धांत पर काम करते है. हाल ही में 350वें प्रकाश पर्व और शुकराना समारोह का आयोजन और समापन में जिस तरह से बिहार सरकार ने इंतज़ामात किये उससे सभी आश्चर्य चकित है. हम खुद को गौरान्वित महसूस करते है .नीतीश कुमार ने बिहार के सम्पूर्ण विकास के लिए में अपने संकल्प को दोहराते हुए अंत में मंच पर बैठे सभी लोगो और मुफ़्ती साहिबा को विशेष धन्यवाद दिया. बता दें कि महबूबा मुफ्ती ने नीतीश कुमार को पत्र लिखकर कहा कि देश में राजनीतिक और सार्वजनिक जीवन की पवित्रता में आपसे श्रेष्ठ ओर कोई नहीं जिसे ''प्रथम मुफ्ती अवॉर्ड फॉर प्रोबिटी इन पॉलिटिक्स एंड पब्लिक लाइफ'' का यह पुरस्कार दिया जाए. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जम्मू कश्मीर में प्रथम मुफ्ती अवॉर्ड फॉर प्रोबिटी इन पॉलिटिक्स एंड पब्लिक लाइफ से सम्मानित किया गया.

बिहार के शहर होंगे नीतीश राज में रोशन

बिहार में विकास के प्रति संकल्पित नीतीश कुमार

महबूबा मुफ्ती ने बताया नीतीश को सबसे पवित्र राजनेता

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -