Jee Men 2018: 11 लाख से अधिक विद्यार्थी होंगे परीक्षा में शामिल
Jee Men 2018: 11 लाख से अधिक विद्यार्थी होंगे परीक्षा में शामिल
Share:

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा अप्रैल माह में जेईई-मेन 2018 का आयोजन होना है. यह परीक्षा ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों मोड में आयोजित होने वाली है. इसे लेकर गत वर्ष दिसंबर माह में 1 तारीख को ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हुई थी, जो कि इस माह 1 जनवरी को समाप्त हो गयी है. इसकी परीक्षा 8 अप्रैल को आॅफलाइन और 15-16 अप्रैल को आॅनलाइन होगी.

यह परीक्षा इंजीनियरिंग प्रवेश के लिए सबसे कठिन परीक्षा में से एक मानी जाती है. आपको बता दे कि, इस बार इस परीक्षा में 11.72 लाख से भी अधिक विद्यार्थी शामिल होंगे. इसके लिए सीबीएसई ने देश के 248 शहरों में और विदेश के 10 शहरों के परीक्षा केन्द्र बनाए हैं. आपको बता दे कि, इस परीक्षा के लिए बोर्ड के पास अभी तक 11 लाख 72 हजार से अधिक विद्यार्थियों के आवेदन आ चुके है. 

ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने आॅनलाइन फॉर्म फिलिंग के दौरान किसी प्रकार की गलती की हैं, तो उनके लिए भरी हुई प्रविष्ठियों में करेक्शन का विकल्प जेईई-मेन वेबसाइट पर उपलब्ध करवा दिया गया है. इसके तहत छात्र अपने डाटा के साथ परीक्षा केंद्र में भी बदलाव कर सकते है. परीक्षा विशेषज्ञ अमित आहूजा ने बताया है कि, विद्यार्थियों को डाटा करेक्शन का यह अंतिम अवसर दिया गया है. इसके बाद करेक्शन के लिए कोई अवसर नहीं मिलेगा. 

कड़ाके की ठंड के चलते यूपी के सभी स्कूल 10 जनवरी तक बंद

खुशखबरी: यूपी में शुरू हुई 68,500 शिक्षको के लिए भर्ती प्रक्रिया

न्यूटन ने नहीं ब्रह्मगुप्त ने दिया था गुरुत्वाकर्षण सिद्धांत : वासुदेव देवनानी

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -