पत्रकार नंद किशोर त्रिखा ने दुनिया को कहा अलविदा
पत्रकार नंद किशोर त्रिखा ने दुनिया को कहा अलविदा
Share:

सोमवार को दिल्ली के एम्स अस्पताल में वरिष्ठ पत्रकार व मीडिया शिक्षाविद डॉक्टर नंद किशोर त्रिखा ने अपनी अंतिम साथ ली. नंदकिशोर 82 वर्ष के थे और ब्लड कैंसर से लड़ रहे थे. नंदकिशोर की फॅमिली में उनकी पत्नी और दो पुत्र हैं.

मिली जानकारी के अनुसार लम्बे समय से बीमार चल रहे नंदकिशोर को दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहाँ सोमवार के दिन उन्होंने अंतिम सांस ली. डॉक्टर नंदकिशोर पत्रकारिता अध्यापन और मीडिया कर्मचारी संगठनों काफी लम्बे समय से सक्रिय रहे. इसके अलावा वे टाइम्स ऑफ इंडिया समूह के अखबार नवभारत टाइम्स से भी लम्बे अरसे से जुड़े रहे.

नवभारत टाइम्स के लखनऊ संस्करण में उन्होंने सपादक के तौर पर कार्य किया. इसके अलावा नंदकिशोर ने माखन लाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय के पत्रकारिता विभाग में प्रमुख की भी भूमिका अदा की. वे इस विभाग के पमुख के तौर पर कार्य करते थे. इतना ही नहीं नंदकिशोर भारतीय प्रेस परिषद और NUJ (नेशनल यूनियन आफ जनर्लिस्ट्स) के मेंबर भी थे. उन्होंने कई पुस्तकें भी लिखी हैं जो पत्रकारिता पर आधारित हैं. पत्रकारिता से नंदकिशोर को काफी लगाव था और उन्होंने अपने जीवन का ज्यादातर समय इसी कार्य में व्यतीत किया.

जिंदा रहते करवा रहे अपनी कब्र की बुकिंग

रणथम्भौर नेशनल पार्क में बाघ के हमले में युवक घायल

हाॅकी इंडिया सीनियर पुरूष राष्ट्रीय चैंपियनशिप की खबरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -