किंग खान को मिला 'क्रिस्टल अवॉर्ड'
किंग खान को मिला 'क्रिस्टल अवॉर्ड'
Share:

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ खान को हाल ही में विश्व आर्थिक मंच ने 24वें क्रिस्टल अवॉर्ड्स से सम्मानित किया. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि, शाहरुख़ खान गैर-लाभकारी मीर फाउंडेशन के संस्थापक हैं. जिसके तहत चिकित्सा उपचार, कानूनी सहायता, व्यावसायिक प्रशिक्षण, पुनर्वास और आजीविका समर्थन के माध्यम से एसिड हमलों और गंभीरता से जली महिला पीड़ितों को सहायता प्रदान करता है.

यही नहीं बल्कि, शाहरुख़ खान ने ख़ास तौर पर बच्चों के अस्पताल वार्ड का निर्माण किया है. साथ ही कैंसर के उपचार से गुजर रहे बच्चों के लिए नि: शुल्क बोर्डिंग के साथ चाइल्डकेयर केंद्रों का समर्थन भी किया है. वही शाहरुख़ खान ने सम्मान को स्वीकार करते हुए ट्वीट किया कि, "इस सम्मान के लिए धन्यवाद, मैं इन बहादुर और खूबसूरत महिलाओं के साथ मेरे काम को एक महान विशेषाधिकार मानता हूं क्योंकि यह मेरे जीवन को एक उद्देश्य प्रदान करता है. मैं उम्मीद करता हूं कि इन महिलाओं के अद्वितीय वीरता के बारे में जागरूकता फैलाकर, अन्य लोगों के साथ मिलकर इस काम को सफलतापूर्वक परिणाम तक पहुंचाने में सफल रहुं."

फिलहाल शाहरुख़ खान अपनी आने वाली फिल्म 'जीरो' को लेकर व्यस्त है. इस फिल्म में शाहरुख़ खान एक बौने के किरदार में नजर आएंगे. फिल्म में शाहरुख़ खान के साथ अभिनेत्री कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा भी नजर आएँगी. खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि, शाहरुख़ की यह फिल्म साल 2018 की सबसे ज्यादा महंगी फिल्मों में शामिल हो सकती है.

ये भी पढ़े

सोशल मीडिया ने दी मजाक बनाने की शक्ति- तापसी पन्नू

सैफ ने किया तैमूर के निक नेम का खुलासा

टाइगर ने पकड़ी ऐसी रफ़्तार की तोड़ डाला अपनी ही फिल्म का रिकॉर्ड

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -