जानिए क्या था बाबा के रेड बेग का राज
जानिए क्या था बाबा के रेड बेग का राज
Share:

चंडीगढ़ : हालाँकि अब गुरमीत राम रहीम सिंह दुष्कर्म मामले में जेल जा चुका है, लेकिन उसके फरार होने की योजना में एक लाल बेग बेहद अहम था जिसे सिरसा से लाया गया था. आइए आपको उसके 'रेड बैग' का राज बताते हैं जो बाबा के शातिर होने का सबूत है.बाबा के फरार होने की साजिश को पुलिस ने फेल कर दिया.

उल्लेखनीय है कि राम रहीम को भी यह अंदाजा था कि वह दोषी करार दिया जाएगा. इसलिए उसने फरार होने की एक साजिश पहले ही बना रखी थी. अदालत से बाहर आने के बाद अपनी गोद ली हुई बेटी हनीप्रीत से 'लाल बैग' मांगना दरअसल एक कोड वर्ड के रूप में उपयोग किया गया था. 'लाल बैग' मांगने का आशय यही था कि वह दोषी करार दिया गया है और यह संदेश उसके समर्थकों-सुरक्षाकर्मियों तक पहुंचा दिया जाए. समर्थक हिंसा पर उतारूं हो जाएं और वह हंगामे का फायदा उठाकर फरार हो जाए.

 पुलिस महानिरीक्षक केके राव ने राम रहीम की इस साजिश का खुलासा करते हुए बताया कि डेरा प्रमुख ने यह कहते हुए लाल बैग मांगा कि उसमें उसके कपड़े हैं. मगर यह असल में उसकी ओर से अपने लोगों को किया गया एक इशारा था कि वे अपने समर्थकों में उसे दोषी ठहराए जाने की खबर फैला दें, ताकि वे उपद्रव कर सकें. राव के अनुसार, राम रहीम अपनी गाड़ी में बैठने से पहले काफी समय ले रहे थे, ताकि अपने लोगों तक अपनी बात पहुंचा सके. लेकिन पुलिस ने उनके मंसूबे पर तब पानी फेर दिया जब राम रहीम को उसकी गाड़ी की बजाय पुलिस उपायुक्त (अपराध) सुमित कुमार की गाड़ी में बैठा दिया और वह फरार नहीं हो सका.

यह भी देखें

डेरा मुख्यालय को छोड़कर सिरसा से कर्फ्यू हटाया

जब लात मारकर तोडा राम रहीम के बैडरूम का दरवाजा, तो अंदर मिला यह सामान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -