जानें कैसे नमक आपके जीवन की सारी परेशानी को दूर करता है

जानें कैसे नमक आपके जीवन की सारी परेशानी को दूर करता है
Share:

नमक का मनुष्य के जीवन में बहुत महत्व है यह भोजन को स्वादिष्ट बनाता है। लेकिन वहीं अगर इसकी ज्यादा मात्रा हम खाने के साथ लेने लगे तो यह मानव शरीर के लिए नुकसान दायक भी होता है। अब यह तो चलो हो गई खाने-पीने की बात, ज्योतिषशास्त्र और वास्तुशास्त्र में नमक के ऐसे फायदे भी बताये गये हैं जिनसे आप अपनी आर्थिक स्थिती को मजबूत कर सकते है। नमक आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा को भी प्रवाहित करता है, आपके घर मे सुख-समृध्दि को बढ़ाने का काम भी करता है। तो चलिए जानते हैं नमक के कुछ ऐसे उपाये जो आपके जीवन को खुशियों से भर सकते हैं।

डली वाला काला नमक लाल रंग के कपड़े में बांधकर घर के मुख्य द्वार पर लटकाने से घर में किसी प्रकार की बुरी शक्ति यथा भूत, प्रेत आदि नकारात्मक शक्तियां प्रवेश नहीं कर पाती। डली वाला काला नमक अपनी दुकान के मेन गेट तथा तिजोरी के ऊपर लटकाने से व्यापार में दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की होने लगती है। यदि किसी व्यक्ति को नजर लग गई है तो चुटकी भर नमक लेकर उसके सिर से पांव तक घुमाना चाहिए और बाद में इसे बहते पानी में बहा देना चाहिए। 

आपके घर में नकारात्मक शक्ति है जो आपके घर में कलेश को उत्पन्न करती है तो आप एक काम कीजिये कि घर में बृहस्पतिवार को छोड़ बाकी के दिनों में खड़े नमक को पानी में डाल लें और उसके बाद उस पानी से पोछा लगायें। कुछ ही दिनों में लाभ मिलेगा। यदि किसी व्यक्ति को घर में नकारात्मक ऊर्जा के होने का आभास हो रहा हो, या किसी रूह के होने का डर सता रहा हो या किसी भी चिंता की वजह से वह परेशान हो तो शीशे के बर्तन में नमक डालकर घर के किसी भी कोने में रख दें। नकारात्मक ऊर्जा घर से निकल जाएगी। 

शीशा तथा नमक दोनों ही राहू की कारक वस्तु है। अतः एक शीशे के प्याले में नमक भरकर शौचालय और स्नान घर में रखना चाहिए इससे वास्तुदोष दूर होता है। इससे नकारात्मक ऊर्जा तो दूर होगी ही साथ में सूक्ष्म कीट-काटाणुओं का भी नाश होता है।

 

नहाने से पहले पानी में मिला लें यह चीज आर्थिक स्थिती हो जाएगी मजबूत

शंख का इस्तेमाल करने से पहले इन नियमों को जरा ध्यान से पढ़ें

ऐसे करें तय की घर में प्रवेश करें कौन ? दुर्भाग्य या सौभाग्य

घर में फैली नकारात्मक ऊर्जा का ऐसे करें अंत

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -