निम्बू और खीरा दूर कर सकते है डार्क सर्किल की समस्या
निम्बू और खीरा दूर कर सकते है डार्क सर्किल की समस्या
Share:

आजकल अधिकतर लड़किया अपने चेहरे पर डार्क सर्कल्स की समस्या को लेकर बहुत परेशान रहती है,चेहरे पर डार्क सर्कल्स आने से स्किन की सारी खूबसूरती बेकार हो जाती है,कभी कभी नींद ना पूरी होने या लगातार कंप्यूटर स्क्रीन पर देखते रहने के कारन डार्क सर्कल्स की समस्या हो जाती है,आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

1-अगर आपकी आँखों के नीचे डार्क सर्कल्स आ गए है तो इन्हे दूर करने के लिए थोड़े से खीरे के रस में नींबू का रस मिलाकर अपनी आँखों के नीचे लगाए,और फिर आधे घंटे के बाद पानी से धो दे,ऐसा करने से बहुत जल्दी इस समस्या से छुटकारा मिल जाता है.

2-आलू के इस्तेमाल से भी डार्क सर्कल की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए आलू को पतला पतला काटकर अपनी आँखों के नीचे रखे,ऐसा करने से डार्क सर्कल्स दूर हो जाते है,आप चाहे तो आलू के रस के इस्तेमाल से डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पा सकते है,आपको करना बस इतना है की आलू का रस निकाल कर रुई की मदद से उसे आँखों के नीचे लगाएं व ठन्डे पानी से धो लें.

3-स्किन के लिए टमाटर का इस्तेमाल भी बहुत फायदेमंद होता है डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करने के लिए टमाटर के रस में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपनी आँखों के नीचे लगाएं. और सूख जाने पर ठन्डे पानी से धो ले,

 

चाय पत्ती का पानी दूर कर सकता है आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या

ये सीरम दूर कर देगा आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या

डार्क सर्कल से छुटकारा पाने के लिए करे ये घरेलू उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -