पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दे पर भारत को बातचीत का न्योता दिया
पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दे पर भारत को बातचीत का न्योता दिया
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के नव नियुक्त विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कश्मीर मुद्दे पर बातचीत के लिए भारत को न्योता दिया है . आसिफ ने पाक मीडिया से कहा कि कश्मीर में अमन के लिए दोनों देश मुद्दे का हल निकालने के लिए कोशिश करें. हम सीमा पर तनाव दूर करना चाहते हैं, लेकिन भारत इसके लिए तैयार नहीं है. स्मरण रहे कि इस बारे में भारत ने स्पष्ट कह दिया है कि आतंकवाद और बातचीत साथ -साथ नहीं चलेगी.

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने रविवार को मीडिया से मुखातिब होकर कहा कि कश्मीर मुद्दे का हल निकलने पर ही इलाके में शांति होगी . लेकिन भारत बातचीत के लिए तैयार नहीं है तो हमारे पास विकल्प कम रह जाते हैं. हम सीमा पर तनाव दूर करना चाहते हैं.पाक विदेश मंत्री ने कहा कि अमन के लिए दोनों देशों को संयुक्त राष्ट्र समझौते को ध्यान में रखकर एक साथ मुद्दे का हल निकालना होगा. आसिफ ने कश्मीर वासियों को अपना फैसला लेने के लिए हक दिए जाने की भी पैरवी की.

बता दें कि इस मौके पर पाक विदेश मंत्री ने आश्वस्त किया कि पाकिस्तान के हक में हमारी विदेश नीति जनता की इच्छा पूरी करेगी. दोनों देश सिंधु जल समझौता जारी रखना चाहते हैं. किसी भी भी प्रकार के उल्लंघन से रिश्ते और भी खराब हो सकते हैं.पाक अफगानिस्तान के साथ भी दोस्ताना रिश्ते चाहता है , जिसमे वह भारत से मदद की अपेक्षा कर रहा है .

यह भी देखें

पाकिस्तान ने पंजाब सीमा पर लगाया कैमरे से लैस 400 मीटर ऊॅंचा टाॅवर

बीस साल बाद पाकिस्तान कैबिनेट में, हिन्दू सांसद दर्शन लाल मंत्री बने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -