शिक्षा समाज के विकास की प्रमुख कड़ी
शिक्षा समाज के विकास की प्रमुख कड़ी
Share:

टोडाभीम: शिक्षा की स्थिति वर्तमान में हमारे देश में काफी खराब होती जा रही हैं, इसे सुधारने के लिए दिन-प्रतिदिन कई प्रकार के आयोजन होते रहते है. गत रविवार को  भगवान श्री विश्वकर्मा मंदिर में प्रजापति समाज की बैठक आयोजित हुई. इस बैठक की अध्यक्षता प्रजापति समाज के अध्यक्ष जगराम प्रजापति ने की. इस बैठक में सामूहिक विवाह सम्मलेन के आयोजन समेत, शिक्षा, भ्रष्टाचार और अनेक असामाजिक तत्वों और सामाजिक हित हेतु सहमति बनी. 

प्रजापति समाज की इस बैठक में तहसील के गांव-गांव और ढाणियों से कई पंच-पटेल पहुंचे. इस अवसर पर अध्यक्ष जगराम प्रजापति ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि, शिक्षा समाज के विकास की प्रमुख कड़ी है और समाज में सबसे बड़ी जो बुराई का विषय है वह अशिक्षा है, जिसे खत्म करने के लिए हम सबको मिल कर प्रयास किए जाने की आवश्यकता है.

अध्यक्ष ने अपने सम्बोधन को जारी रखते हुए कहा कि, शादी विवाह जैसे आयोजनों में खर्च पर अंकुश लगाने के लिए सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन होना चाहिए उसी तरह समाज के छात्र-छात्राओं को पैसे के अभाव में शिक्षा से वंचित नहीं रहना पड़े उसके लिए छात्रावास स्थापित करना भी जरूरी है. बैठक को अध्यक्ष सहित रामसिंह, हुकमी पटेल, रूपसिंह, मनसिंह सहित समाज के कई जनप्रतिनिधि, प्रबुद्धजनों एवं ग्रामीण पंच-पटेलों ने भी संबोधित किया.

जानिए, इतिहास में क्यों ख़ास है 19 दिसंबर

इन सरकारी नौकरियों में मिलती हैं सबसे मोटी सैलरी

गोवा PSC में निकली भर्ती, 35000 रु होगा वेतन

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -