मर्सिडीज बेंज ला रही अपनी नई इलेक्ट्रिक कार
मर्सिडीज बेंज ला रही अपनी नई इलेक्ट्रिक कार
Share:

लग्जरी करों का निर्माण करने वाली जर्मन कंपनी मर्सिडीज बेंज अपनी नयी इलेक्ट्रिक कार पेश करने जा रही है. इस कार का नाम eVito रखा गया है जिसे बाजार में उतारने की साड़ी तैयारियां कर ली गयी है. कंपनी का दवा है कि ये कार एक बार फुल चार्ज होने पर करीब 150 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है. मर्सिडीज ने अपने के बयान में कहा है कि इस कार को खरीदने वाले ग्राहकों को 47,000 डॉलर यानी लगभग 30 लाख 40 हजार रुपये की कीमत वाला वॉलवॉक्स चार्जिंग सिस्टम भी दिया जाएगा.

कंपनी के मुताबिक इस वैन को सबसे 2018 की दूसरी छमाही के दौरान यूरोपियन मार्केट में लॉन्च किया जाएगा. कंपनी के मुताबिक इस कार में 1600cc डीजल इंजन जितनी पावर है. मर्सिडीज ने इस वैन में 41.4-kWh की इलेक्ट्रिक ड्राइव ट्रेन लगाई गयी है जो 113 hp की क्षमता के साथ 300 Nm का टार्क जनरेट करती है. हालांकि चार्ज होने में ये कार 6 घंटे का समय लेती है. इसकी टॉप स्पीड 120 किलोमीटर प्रतिघंटा है.

आपको बता दें कि हुंडई भी अपनी नयी इलेक्ट्रिक कार कोना EV को 2018 में लांच करने जा रही है. बताया जा रहा है कि एक बार फूल चार्ज होने पर कोना EV 390km तक का सफर तय कर सकती है.

 

जनवरी में सामने आएगा 'Jeep Cherokee' का फेसलिफ्ट वर्जन

लोहिया आटो बढ़ाएगी अपना उत्पादन

भारत में सिर्फ 25 फीसदी लोग ही करते है सीट बेल्ट का इस्तेमाल- रिपोर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -