नववर्ष और क्रिसमस में बनी रहे शांति व्यवस्था- गृहमंत्रालय
नववर्ष और क्रिसमस में बनी रहे शांति व्यवस्था- गृहमंत्रालय
Share:

खुशियों के त्यौहार क्रिसमस पर किसी भी प्रकार की कोई अनहोनी न हो इसी के लिए गृहमंत्रालय ने एक एडवाजरी जारी की है, जिसमे शांति व्यवस्था, भीड़ नियंत्रण और कानून व्यवस्था पर भी नजर बनाए रखने के भी निर्देश जारी किए हैं. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि 'राज्यों को एडवाइजरी जारी की है और कानून व्यवस्था को पूख्ता करने को भी कहा गया है ताकि किसी भी अप्रिय घटना को रोका जा सके.'

यह एडवाइजरी जारी करने के पीछे बड़ा कारण हाल ही में उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में हिंदू जागरण मंच ने सभी स्कूलों को चिट्ठी भेजकर ईसाइयों के सबसे बड़े त्यौहार क्रिसमस मनाने से मना किया है. इस चिट्ठी के बाद स्कूलों के प्रबंधन संशय में हैं कि क्रिसमस का त्यौहार मनाएं या नहीं. कई स्कूल टीचर का कहना है कि अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल इसलिए भेजते हैं ताकि बच्चे दूसरे धर्मों और संस्कृतियों के बारे में भी जान सकें, जिससे वे अच्छे और जिम्मेदार नागरिक बन सकें.

वही आंध्रप्रदेश में भी सरकार ने नववर्ष पर मंदिरो में सजावट पर रोक लगा दी है. आंध्रा सरकार का कहना है कि ये हमारे देश की संस्कृति नहीं है. सांप्रदायिक सद्भावना के साथ गर हर तीज-त्यौहार को मना लिया जाये तो शायद देश की बहुत बड़ी समस्या हल हो जाये. क्या जरुरी है कि हर बात पर मुद्दे तैयार कर सड़को पर निकला जाये, राजनीती की जाये, या हर धर्म का मूल्यांकन अपने हिसाब से कर रीती-रिवाज़ो को ठोकर मारी जाये ओर भावनाओ को आहत किया जाये.

 

वाहे गुरु की ध्वजा, पटना में घुली पंजाब की फ़िज़ा

केंद्रीय राज्य मंत्री ने दिया नीतीश कुमार को धन्यवाद

बिहार भाग्यशाली है की गुरुगोबिंद सिंह का जन्म यहाँ हुआ -नीतीश कुमार

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -